- रकाबगंज पुलिस ने एक दबोचा सामान बरामद

आगरा। थाना रकाबगंज क्षेत्र के बालूगंज बल्लम नगर स्थित बासु पूज्य जैन श्वेताम्बर मन्दिर से अष्टधातु की मूर्तियां चोरी होने के आठ घंटे बाद पुलिस ने बरामद कर लीं। पुलिस ने एक शातिर को अष्टधातु की मूर्ति व सामान समेत दबोचा।

शनिवार को तड़के तीन बजे चोरी हुई मूर्ति

बल्लम नगर में बासु पूज्य जैन श्वेताम्बर मन्दिर है। शनिवार को तड़के तीन बजे शातिर ने लाखों रुपये की तीन मूर्ति व अन्य सामान लेकर फरार हो गया। क्षेत्रीय लोगों की सूचना पर थाना रकाबगंज पुलिस ने चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मूर्तियों की तलाश शुरु कर दी। एसएसपी डॉ। प्रीतिंदर सिंह के निर्देश पर एसओ रकाबगंज वहीद अहमद के नेतृत्व में सुबह 11 बजे लाल किले के पास रामलीला ग्राउन्ड में एक व्यक्ति को दो प्लास्टिक के कट्टे में अष्टधातु की मूर्ति भरे देखा, संदिग्ध होने पर उसे हिरासत में ले लिया। पूछताछ करने उसने बताया कि उसका नाम फारुख पुत्र राखीमुद्दीन निवासी सुन्दर नगर कोतवाली पटना बिहार बताया। पुलिस ने उसके कब्जे से तीन अष्ठ धातु की मूर्ति,चॉवर जर्मन सिल्वर, पंखा चांदी, मंगल दीपक चांदी, समेत 4632 रुपये की नकदी बरामद की है।

ये रहे टीम में शामिल

एसओ वहीद अहमद, उपनिरीक्षक विनोद कुमार, कॉस्टेबल सत्येन्द्र कुमार, कमलेश कुमार, सुखवीर, अविनाश आदि शामिल रहे। एसएसपी ने टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।