छात्र ने की छात्रा से छेड़छाड़, टीचर ने लिखा नोट

छात्र की मां ने लगाया टीचर पर अभद्रता का आरोप

आगरा। थाना हरीपर्वत क्षेत्र के एक मिशनरी स्कूल में टीचर और अभिभावकों का झगड़ा थाने पहुंच गया। मामला छात्र की शिकायत से शुरू हुआ। थाने में दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए। छात्र के परिजनों ने जहां टीचर पर ट्यूशन के लिए दबाव डालने व अभद्रता करने का आरोप लगाया, वहीं टीचर ने छात्र पर स्कूल में एक लड़की से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया। थाने में दो घंटे चले विवाद के बाद दोनों पक्ष बमुश्किल शांत हुए।

छात्र ने लगाया टीचर पर आरोप

बल्केश्वर निवासी 15 वर्षीय छात्र हरीपर्वत क्षेत्र स्थित एक मिशनरी स्कूल में कक्षा नौ का छात्र है। छोटा भाई भी इसी स्कूल में पांचवीं में पढ़ता है। पिता किनारी बाजार में गोटे का काम करते हैं। छात्र का कहना था कि स्कूल टीचर ट्यूशन के लिए दबाव बनाते हैं। ट्यूशन न पढ़ने पर मा‌र्क्स कम करने की धमकी मिलती है। टीचर से पूरी क्लास परेशान है।

परिजन पहुंचे स्कूल, हंगामा

परिजन सुबह स्कूल पहुंचे। बात करने पर टीचर से उनकी तड़का-भड़की हो गई। मामला प्रिंसिपल के पास पहुंचा। प्रिंसिपल ने परिजनों से 14 सितम्बर को आने की बात कही। परिजन वहां से चले गए। इधर, स्कूल टीचर ने थाने में परिजनों के खिलाफ तहरीर दे दी। जानकारी होने पर परिजन भी थाने पहुंच गए। टीचर के खिलाफ थाने में शिकायत की।

थाने में लगाए एक दूसरे पर आरोप

थाने में दोनों पक्ष थाना प्रभारी के सामने पेश हुए। इंस्पेक्टर राजा सिंह ने दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन दोनों एक दूसरे पर आरोप लगा रहे थे। छात्र के पिता ने शिक्षक पर पत्नी के साथ अभद्रता किए जाने का आरोप लगाया। टीचर दम्पत्ति का कहना था कि छात्र ने एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ कर दी थी। इसका छात्र की डायरी में नोट लिखा। इस पर परिजन भड़क गए। वह कई लोगों के साथ स्कूल आए और धमकाने लगे। टीचर को खुद के साथ मारपीट का खतरा महसूस हुआ, तो थाने में तहरीर दी। जबकि छात्र के परिजनों का कहना था कि वह मात्र बात करने गए थे। थाने में छात्र ने भी टीचर पर आरोप लगाए। इंस्पेक्टर राजा सिंह का कहना था कि टीचर दम्पत्ति और छात्र के परिजनों में से कोई अपनी गलती मानने को तैयार नहीं था। करीब दो घंटे के ड्रामे के बाद मामला शांत हो सका।