AGRA: कपड़ा कारोबारी सुशील जैसवानी हत्याकांड में पुलिस के हाथ खाली हैं। लेकिन पुलिस की हत्यारोपियों को पकड़ने की कवायद जारी है। एसएसपी ने फरार हत्यारोपियों के सिर पर पांच-पांच हजार का इनाम घोषित कर दिया है। पुलिस अब पहले से हेमनदास हत्याकांड में जेल में बंद हत्यारोपियों की जेल बदलने की तैयारी में है। उनको दूसरे जनपद में शिफ्ट करने का काम शुरू कर दिया गया है।

हत्यारोपियों पर हुआ इनाम घोषित

सुशील हत्याकांड के दोषियों को पकड़ना पुलिस के लिए चैलेंज बन गया है। उधर कारोबारियों में इस मामले को लेकर उबाल है। कारोबारियों ने डीआईजी को नौ दिनों का अल्टीमेटम दिया था। हत्यारोपियों की जल्द गिरफ्तारी के लिए एसएसपी राजेश मोदक ने फरार सभी हत्यारोपियों पर पांच-पांच हजार का इनाम घोषित किया है।

बदल गई हत्यारोपियों की जेल

एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि जिस तरह से जेल से हत्यारोपियों के प्लानिंग के बाद हत्याकांड को अंजाम देने की बात कही गई है। इसको देखते हुए एसपी सिटी ने उच्चाधिकारियों को जेल ट्रांसफर की रिपोर्ट सौंपी थी। रिपोर्ट के आधार पर जेल में निरुद्ध हत्यारोपी प्रांजल, चेतन, प्रवीन को दूसरी जेलों में शिफ्ट किया जाएगा। इनमें प्रांजल को अलग व प्रवीन व चेतन को एक जेल में भेजा जाएगा।

पुलिस दे रही है लगातार दबिशें

इस मामले में सात पुलिस टीमें काम कर रही हैं। पुलिस ने अब तक हत्यारोपियों की तलाश के लिए मैनपुरी, एत्मादपुर, एटा, बरहन, फीरोजाबाद में दबिशें दी हैं। हत्यारोपी फीरोजाबाद रोड से ही निकल कर भागे थे। लेकिन इन दबिशों से पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिली। एसपी सिटी का कहना था कि पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग मिला है। जल्द ही कामयाबी मिल सकती है। साथ ही हत्यारोपियों की एनबीड?ल्यू की कार्रवाई की गई है.साथ ही कुर्की की कार्रवाई भी की जाएगी।

जल्द फैसला होने की कवायद होगी शुरू

एसपी सिटी आरके सिंह ने बताया कि हत्यारोपियों के मामले में फैसला सुनाए जाने में काफी समय लगता है लेकिन इस मामले में उच्चाधिकारियों से बात की जा रही है। ऐसे मामलों में जितने भी गवाह होते हैं उनकी गवाही के लिए अलग-अलग तारीख लेनी पड़ती है। लेकिन अब ऐसे गवाहों को एक ही दिन में एकजुट कर उनकी गवाही कराई जाएगी जिससे की फैसले में भी देरी न हो। इससे सात-आठ महीने में होने वाले फैसले एक महीने में हो जाएंगे। अभी इसके लिए अधिकारियों से बात की जाएगी।

मार्केट में नहीं लगेगी फड़

रक्षाबंधन का त्योहार नजदीक है। राजामंडी मार्केट में दुकानदार त्योहारों के समय अपनी दुकान का माल बाहर फड़ पर लगा लेते हैं लेकिन इस बार पुलिस इस मामले में कठोर है। पुलिस ने दुकानदारों की फड़ हटवा दी। इस पर परेशान हुए कारोबारी एसपी सिटी ऑफिस पहुंचे। कारोबारियों ने फड़ लगाने का आग्रह किया लेकिन एसपी सिटी ने साफ इनकार कर दिया। उनका कहना था कि फड़ से वसूली के मामले को लेकर यहां दो हत्याकांड हो गए लेकिन अब ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। दुकानें अपनी हद में ही लगेंगी।

खोली गई सुशील की दुकान

दोपहर में सीओ लोहामंडी आरपी यादव व थाना प्रभारी एसपी सिंह की मौजूदगी में सुशील के भाई महेश ने दुकान खोली। अंदर खून पड़ा हुआ था अंदर से एक खाली कारतूस का खोखा भी बरामद किया। मौके पर भारी भीड़ जमा थी। पुलिस ने महेश से प्रॉपर दुकान खोलने को कहा लेकिन उसने मना कर दिया उसका कहना था कि जब तक पुलिस चौकी नहीं बनती तब तक वह दुकान नहीं खोलेगा। अंदर पड़े खून को देख उसकी आंखें नम हो गई थीं।