-डीएम की फटकार के बाद एनएचएआई ने शुरू किया संचालन

आगरा: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) मथुरा खंड के अफसरों ने सिकंदरा सब्जी मंडी अंडरपास को लेकर डीएम प्रभु एन। सिंह को भी गुमराह कर दिया। 15 जुलाई तक दोनों लेन चालू करने के लिए कहा गया था लेकिन, बुधवार रात रुनकता से सिकंदरा की तरफ की लेन को बंद कर दिया गया। गुरुवार को डीएम प्रभु एन। सिंह ने दोनों लेन बंद होने पर एनएचएआई अफसरों को फटकार लगाई और लेन कब तक चालू होंगी। इसकी रिपोर्ट देने के लिए कहा।

लग रहा था जाम

डीएम की फटकार के बाद एनएचएआई मथुरा खंड की टीम ने तीस मजदूरों को लगाकर काम पूरा कराया। शाम को सिकंदरा से रुनकता लेन को चालू कर दिया गया। वहीं, रुनकता से सिकंदरा लेन शुक्रवार को चालू होगी। वहीं, दो से तीन दिनों के भीतर अधूरे काम पूरे कराए जाएंगे। अंडरपास के नीचे के रास्ते को भी आधा बना दिया गया है। बाकी का कार्य सप्ताह भर के भीतर पूरा होगा। आईएसबीटी फ्लाईओवर की पहली लेन को चालू करने को लेकर एनएचएआई अफसरों ने डीएम को भी गुमराह किया है। तीस जुलाई तक फ्लाईओवर की पहली लेन चालू करने का वादा किया गया था, लेकिन पहली लेन अब 15 सितंबर से चालू होगी। यह लेन वाटरव‌र्क्स से सिकंदरा की तरफ की है। वहीं दूसरी लेन सिकंदरा से वाटरव‌र्क्स को 15 अक्टूबर को चालू किया जाएगा। एनएचएआई मथुरा खंड के परियोजना निदेशक सचिन कुमार ने बताया कि पूर्व में फ्लाईओवर में कितना कार्य बकाया है, इसका सही तरीके से मूल्यांकन नहीं किया गया था।

सिकंदरा सब्जी मंडी अंडरपास की एक लेन गुरुवार शाम को चालू हो गई और दूसरी लेन शुक्रवार को चालू होगी। आईएसबीटी की पहली लेन 15 सितंबर और दूसरी लेन 15 अक्टूबर को शुरू होगी।

-प्रभु एन। सिंह, डीएम