- 50 रुपए तक बेचे जा रहे हैं फार्म

- डूडा अफसरों की नहीं टूटी नींद

आगरा। प्रधानमंत्री ने साल 2022 तक सभी को आवास देने का सपना देखा है। आवेदकों से फार्म लेने की शुरुआत कर भी दी गई है। इन फार्मो की आड़ में दलाल घरों का अलॉटमेंट कराने के नाम पर लूट कर रहे हैं। वहीं निशुल्क फार्म को 20 से 50 रुपए तक अवकाश के दिन भी कार्यालय से बेचा जा रहा है। इतने बड़े कारनामे के बाद भी डूडा के अधिकारी अलर्ट तक नहीं हो रहे हैं।

डूडा कार्यालय में फार्म जमा करने के लिए लोगों की भीड़ परिसर के आसपास लगी हुई है। नगर निगम कार्यालय के बंद चैनल के अंदर के व्यक्ति से फार्म लेने के लिए होड़ लगी हुई है। लोगों से 20 से 50 रुपए तक फार्म के नाम पर लिए जा रहे हैं। ऐसे ही परिसर के सामने गार्डन के पास भी लोगों की भीड़ लगी हुई है और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान की आशा में फार्म भरे जा रहे हैं। यहां पर फार्म भरने के साथ घर आवंटन का भी भरोसा दिया जा रहा है। ये हालात तब हैं जब नगर निगम में विश्वकर्मा जयंती की छुट्टी है। इसके बाद भी लोगों को फार्म भरकर ठगने का काम धड़ल्ले से चल रहा है।

ज्यादातर फार्म घरों के लिए

शनिवार को छुट्टी के दिन भी लोग घर का सपना लिए हुए नगर निगम परिसर फार्म लेने और जमा करने पहुंचे। इसमें ज्यादातर लोग किराए के घर में रहते हैं और वे नए घर की आस में फार्म भर रहे हैं। जबकि आगरा में नए घर बनाने के लिए प्रशासन के पास जमीन ही नहीं है।

भई, हम नहीं बेच रहे फार्म

बंद चैनल के अंदर से फार्म बेच रहे व्यक्ति ने अपना नाम पहले डूडा का ओम बाबू बताया। फिर पूछताछ पर पलट गए। उन्होंने कहा कि वे मुंशी हैं और फार्म बेच नहीं रहे, बल्कि अपने आवेदन के लिए फार्म ले रखा है।

मंत्री दे गए हैं पीओ को नसीहत

सूत्रों के अनुसार नगरीय निकाय मंत्री आजम खॉ शुक्रवार को शहर प्रवास पर थे। इस दौरान उन्होंने डूडा परियोजना अधिकारी अनामिका श्रीवास्तव को शासकीय कामकाज के तौर-तरीके को लेकर नसीहत दे गए हैं।