- बस की खिड़कियों के शीशे टूटने से घायल हुए सात छात्र, ड्राइवर भी चोटिल

आगरा। आवास विकास कॉलोनी के करकुंज रोड पर ट्रक और स्कूल बस की भिड़ंत हो गई। हादसे के चलते बस में सवार गायत्री पब्लिक स्कूल के सात छात्र घायल हो गए। बस चालक को भी चोटें आई हैं। मौके पर ट्रक चालक को पब्लिक ने पकड़ लिया और जमकर मारपीट की। घटना से गुस्साए लोगों ने जाम भी लगा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने गुस्साई पब्लिक को समझाया। इधर, घायल छात्र और ड्राइवर को तत्काल निजी अस्पताल में एडमिट कराया है। खास बात ये है कि पुलिस की लापरवाही के कारण ट्रक चालक नो एंट्री के बावजूद करकुंज रोड पर ट्रक को दौड़ा रहा था।

स्कूल से घर लौट रहे थे बच्चे

शास्त्रीपुरम स्थित गायत्री पब्लिक स्कूल की बस छुट्टी के बाद एक बजे करीब छात्रों को लेकर घर लौट रही थी। इनमें अंकित अग्रवाल निवासी त्रिवेणी नगर मुगल रोड, सुशील खंडेलवाल निवासी सिटी स्टेशन रोड, हनी आसवानी निवासी घटिया, सचिन वर्मा निवासी संजय प्लेस, सचिन कुमार निवासी न्यू राजामंडी, वरुण निवासी पीपल मंडी, शाहजमा खान के अलावा एक टीचर और एक आया भी सवार थी। करकुंज रोड पर बस जैसे ही मेयर कैंप कार्यालय की तरफ से गुजरी वैसे ही कैला देवी चौराहे की तरफ से एक ट्रक तेजी से आया। ट्रक ने सीधे बस में टक्कर मार दी। इससे बस अनियंत्रित हो गई। बस घिसटती चली गई और रोड पर लगे होर्डिग के पोल से टकरा गई। यदि होर्डिग का पोल नहीं होता तो बस पलट जाती।

चीखने लगे छात्र

ट्रक के टकराने से बस की खिड़की के कांच चकनाचूर हो गए। अंदर बैठे छात्र कांप गए। कांच के टुकडे़ टूटकर उनके ऊपर गिरे। चोटिल छात्रों के चेहरे और हाथ-पैरों से खून निकलने लगा। कई छात्रों के सिर बस से टकरा गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना के बाद छात्र घबरा गए। बस रुकते ही छात्र नीचे उतर आए। बस में एक शिक्षिका व एक आया भी थी। उन्होंने तत्काल छात्रों को नजदीकी निजी अस्पताल में भेजा। छात्रों के सिर, हाथ व पैर में चोटें आई। दर्द से वह चीख रहे थे। बस के चालक छुट्टन भी घायल हो गया। उसे भी अस्पताल भेजा गया।

ट्रक चालक को दौड़ा कर पकड़ा

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना के बाद ट्रक चालक भागने लगा। तभी एक कार चालक ने कार से पीछा कर उसे पकड़ लिया। पब्लिक मौके पर जुट गई। लोगों ने ट्रक चालक के साथ मारपीट भी की गई। पुलिस के आने पर चालक को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। कुछ लोगों का कहना था कि ट्रक चालक ड्रिंक किए हुए था। इधर, पब्लिक और मौके पर पहुंचे भाजपा नेताओं ने जाम लगा दिया। हादसे की खबर से पुलिस में हड़कंप मच गया। तत्काल सिकंदरा थाने का फोर्स मौके पर पहुंचा और उन्होंने पब्लिक को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया। इस कारण करीब आधा घंटे तक ट्रैफिक प्रभावित रहा।

परिजन व स्टाफ पहुंचे हॉस्पिटल

जानकारी पर गायत्री स्कूल के एमडी व प्रिंसिपल अन्य शिक्षिकाओं के साथ पहुंच गई। छात्रों के परिजन भी आ गए। कुछ परिजन बच्चों को दूसरे हॉस्पीटल रेफर करा कर ले गए। स्कूल प्रबंधतंत्र का कहना था कि गनीमत थी कि छात्रों को ज्यादा चोट नहीं आई है।