AGRA। वित्तपोषित स्कूलों में शिक्षा का हाल बेहाल है। कहीं पर स्टूडेंट नहीं हैं, तो कहीं पर टीचर्स। कहीं पर दोनों ही मौजूद हैं, तो वहां पर पढ़ाई का स्तर गिर चुका है। सिटी के साकेत इंटर कॉलेज में तो पढ़ाई के नाम पर स्टूडेंट के साथ मजाक किया जा रहा था। यहां पर आधी क्लास लगाने के बाद ही स्टूडेंट की छुट्टी कर दी गई। डीडीआर ने इस मामले में प्रिंसिपल से स्पष्टीकरण मांगा है।

काफी फेमस है स्कूल

शाहगंज के साकेत कॉलोनी स्थित साकेत इंटर कॉलेज काफी फेमस है। यहां पर स्टूडेंट की संख्या भी अच्छी खासी है, वहीं टीचर्स की भी कोई कमी नहीं है, लेकिन कुछ वर्षो में यहां स्टूडेंट की संख्या में कमी आई है, जिसके चलते यह स्कूल भी डीडीआर आरपी शर्मा द्वारा टारगेट किए गए क्ब् स्कूल की लिस्ट में शामिल हो चुका है। बताया जा रहा है एक समय वो था, जब यहां पर एडमिशन लेने के लिए स्टूडेंट को सिफारिश लगानी पड़ती थी।

क्यों कराई जा रही आधी पढ़ाई

डीडीआर आरपी शर्मा शुक्रवार को अपनी टीम के साथ इस कॉलेज का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। यहां पर स्टूडेंट की संख्या ठीक ठाक थी, स्टाफ भी ठीक था और सभी मौजूद थे, लेकिन नौंवी और क्0 वीं के स्टूडेंट की छुट्टी छठवें पीरियड के बाद कर दी गई, जबकि नियमानुसार इन क्लास के आठ पीरियड लगाए जाते हैं। इस मामले में डीडीआर ने प्रिसिंपल से बात की और स्पष्टीकरण मांगा, कि आखिर दो पीरियड क्यों क्लास नहीं लगाई जा रही हैं।

प्रैक्टिकल नहीं कराए शुरू

इस कॉलेज में अभी तक नौंवी और दसवीं क्लास के स्टूडेंट के प्रैक्टिकल शुरू नहीं कराए गए हैं। कॉलेज की प्रिसिंपल से डीडीआर ने इस संबंध में पूछा तो बताया कि प्रैक्टिकल शुरू अभी नहीं हो सके हैं, इसी वजह से क्लास जल्दी समाप्त हो जाती हैं, इस पर डीडीआर ने कहा कि प्रैक्टिकल शुरू कराने के लिए कोई डेडलाइन नहीं हैं। जल्दी से प्रैक्टिकल कार्य इन स्टूडेंट का शुरू कराया जाए।