AGRA/FARAH (2 May): रेलवे पर संकट चल रहा है। फैजाबाद एक्सप्रेस के डि?बे पलटने की घटना को अभी 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि देश की सेमी हाईस्पीड ट्रेन गतिमान दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। सोमवार को रैपुराजाट (कीठम-फरह के मध्य किमी 1369) के निकट ट्रेन के इंजन में सांड़ फंसने से तेज झटका लगा, इससे यात्री घबरा गए। यात्री उतरकर ट्रेन रुकने का कारण जानने का प्रयास करने लगे। रेलवे अधिकारियों में भी खलबली मच गई। रेलवे कर्मचारी और ग्रामीणों की मदद से सांड़ को निकाला जा सका। इस दौरान करीब 20 मिनट ट्रेन खड़ी रही।

शाम 6.20 बजे हादसा

सोमवार शाम आगरा से दिल्ली जा रही गतिमान एक्सप्रेस शाम करीब 6.20 बजे रैपुरा जाट पहुंची थी। यहां पटरी किनारे न तो तार थे और न चारदीवारी थी। इस कारण एक सांड़ पटरी पर आ गया। तेज गति से आ रही गतिमान एक्सप्रेस से टकराते ही सांड़ के चिथड़े उड़ गए। शरीर इंजन में फंस गया। तेज झटका लगते ही ट्रेन कुछ दूर आगे जाकर रुक गई। ट्रेन रूकते ही यात्रियों के चेहरे पर चिंता की लकीरें खिंच आई। कई यात्री तो कारण जानने के लिए कोच से नीचे उतर आए। जब उन्हें ये पता चला कि

ट्रेन से सांड़ टकराया है तो वह लेट होने से परेशान हो उठे। इधर, घटना से रेलवे कर्मचारियों में भी अफरा-तफरी मच गई।

करीब 20 मिनट खड़ी रही ट्रेन

मथुरा के अलावा आगरा के अधिकारी भी घटना की जानकारी करने में जुट गए। तेज आवाज होने से आस-पास खेत में काम रहे ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। सांड़ को निकालने के लिए ट्रेन को करीब 15 मीटर पीछे करना पड़ा। रेलवे कर्मचारियों ने ग्रामीणों की मदद से सांड़ को निकाला। इसके बाद ट्रेन गंतव्य की ओर रवाना हो सकी। इस कारण ट्रेन करीब 20 मिनट खड़ी रही। ट्रेन रवाना होने के बाद ही रेलवे अफसरों ने राहत की सांस ली।