- पंजाब में हुए हमले के बाद भी आगरा पुलिस नहीं दिखी अलर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड आदि के साथ मुख्य टूरिस्ट स्पॉट पर घंटों नहीं दिखाई गई सतर्कता

- सुबह साढे़ 11 बजे के बाद एसएसपी के आदेश पर अधिकारी निकले अपने केबिन से, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड आदि मुख्य स्पॉट पर जांच कर की खानापूर्ति

आगरा। पंजाब में आतंकी हमले की गूंज पूरे देश में सुनाई दी। लेकिन, इस गूंज को शहर तक पहुंचने में करीब छह घंटे से ज्यादा का वक्त लग गया। सुबह करीब सवा पांच बजे आतंकी हमला हुआ। इसके साथ ही केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने देशभर में अलर्ट जारी कर दिया था। लेकिन, स्थानीय पुलिस प्रशासन सुबह करीब 11:30 बजे तक सोता रहा। इसके बाद हरकत में आया पुलिस प्रशासन सड़कों पर दिखा।

सड़कों पर नहीं दिखी पुलिस

जिस समय पंजाब के गुरदासपुर में आतंकी हमला हो रहा था, सुरक्षाबल आतंकियों से लोहा ले रहे थे, उस समय सिटी की पुलिस चैन की नींद सो रही थी। अगर ऐसा नहीं था तो सिटी के मुख्य स्पॉट जैसे रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड आदि से पुलिस गायब नहीं दिखती। हाल यह था कि रोज की तरह सड़कों पर सिर्फ ट्रैफिक सिपाही ही दिखाई दे रहे थे, जो बिना वीपंस के ड्यूटी बजा रहे थे। हद तो इस बात की है कि आतंकी हमले के छह घंटे से ज्यादा का समय गुजरने के बाद पुलिस की नींद टूटी।

11 बजे के बाद दिखे अलर्ट

सुबह करीब साढ़े 11 बजे पुलिस की नींद टूटी। आला अधिकारी सुरक्षा दस्तों के साथ सड़कों पर निकले। एसएसपी राजेश डी। मोदक ने सभी स्थानों पर चेकिंग के निर्देश दिए। बीडीएस, डॉग स्क्वॉयड टीम के साथ एसपी सिटी ने शहरभर में चेकिंग का मोर्चा संभाला।

कई स्थानों पर चल चेकिंग अभियान

पुलिस टीम आगरा कैंट, आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, भीड़भाड़ वाले इलाके, टूरिस्ट प्लेस आदि स्थानों पहुंची। आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर हर आने-जाने वाले यात्री के बैग की जांच की गई। ट्रेनों में डॉग स्क्वॉयड ने छानबीन की।

टूरिस्ट स्पॉट पर भी रही टीम

पुलिस टीम ताजमहल, महताब बाग आदि टूरिस्ट स्पॉट भी पहुंची। यहां चप्पे-चप्पे की चेकिंग की गई। ताजमहल पर पुलिस टीम ने हर कोने की तलाशी ली। बीडीएस ने हर स्थान पर चेक किया। आसपास पड़े कूड़े करकट पर भी पुलिस की निगाह रही।

संदिग्धों की ली गई तलाशी

एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि टूरिस्ट प्लेस के अलावा भीड़भाड़ वाले इलाके बाजारों में भी चेकिंग कराई गई। इस दौरान संदिग्धों पर विशेष निगाह रखी गई। पुलिस टीम ने संदिग्धों को पकड़ कर उनकी तलाशी ली। पूरी छानबीन के बाद ही उनको जाने दिया। इस दौरान वाहनों की चेकिंग भी की गई।