-प्रोफेसर और उनके छोटे भाई पर की थी फायरिंग

-मकान की खरीद को लेकर विवाद आया सामने

आगरा। एत्माद्दौला थाना क्षेत्र के टढ़ी बगिया में प्रोफेसर आरके भारती के भाई को गोली मारने वाले चार हमलावरों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने दो बार फायरिंग में प्रोफेसर और उनके भाई को मारने की कोशिश की थी। हमले के आरोपियों से दो बाइक बरामद की है, जो दोनों घटनाओं में इस्तेमाल की गई थी।

मुख्य आरोपी सहित चार हमलावर दबोचे

शनिवार को पुलिस ने हमले के आरोपी शिवम को गिरफ्तार किया। वह जलेसर रोड पर भागने की फिराक में था। उससे पूछताछ पर उसके 3 साथियों को टीडीआई सिटी थाना ताजगंज से गिरफ्तार किया गया। शिवम पुत्र अमर सिंह निवासी जहांगीरपुरा खंदौली, रवि पुत्र कैलाश निवासी श्याम विहारी कॉलोनी एत्माद्उद्दौला, बॉबी पुत्र कैलाश निवासी श्याम विहारी कॉलोनी, दीपक गोला पुत्र श्याम गोला निवासी शाहगंज को अरेस्ट किया।

मकान खरीद फरोख्त का मामला

पूछताछ पर शिवम ने बताया कि उसका एक मकान था, जिसकी कीमत 80-90 लाख रुपये थी। लेकिन प्रोफेसर आरके भारती और उसके भाई ने उस मकान को मात्र तीस हजार रुपये में लिखवा लिया। इस पर शिवम रंजिश मान बैठा था। मकान को बेचने खरीदने के लिए दोनों तरफ के दलाल मोंटू द्वारा मिलकर पूरी साजिश का ताना-बाना बुना गया था। शिवम ने प्रोफेसर और उसके भाई को ठिकाने लगाने का प्लान तैयार कर लिया था। इसके लिए उसने साथी बंटी, राहुल, दीपक, अर्जुन, सुरेश, बॉबी और रवि की मदद ली।

रवि और दीपक ने की थी फायरिंग

रवि और दीपक द्वारा प्रोफेसर के भाई हरीशंकर को गोली मारी गई थी। थाना प्रभारी एत्माद्दौला उदयवीर मलिक का कहना है कि पकड़े गए अभियुक्तों पर नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

एत्माद्उद्दौला थाना क्षेत्र में रहने वाले प्रोफेसर आरके भारती और उनके छोटे भाई हरीशंकर पर जानलेवा हमला किया गया था। टेढ़ी बगिया में कुछ दिन पहले हरीशंकर एक गोदाम नंबर पर बैठे थे। उसी समय दो बाइकों पर सवार पांच हमलावरों ने उन पर फायरिंग की थी। जिससे उनके पैर में गोली लग गई और वह घायल हो गए थे।