- थाना डौकी क्षेत्र के दो गांवों का मामला

- युवती का तय हो गया था कहीं और रिश्ता

आगरा। थाना डौकी क्षेत्र में जब प्रेमी जोड़ा एक नहीं हो पाया तो मौत का रास्ता चुना, लेकिन प्रेमिका ने मौत के कुएं में छलांग लगाई तो प्रेमी ने फांसी का फंदा बना कर जान दे दी। लेकिन प्रेमिका कुएं से जीवित निकली। दोनों परिवारों ने इस संबंध में थाने में शिकायत दर्ज नहीं कराई है। परिजनों ने प्रेमी के शव को पोस्टमार्टम भी नहीं कराया है।

छह महीने से चल रहे थे प्रेम संबंध

थाना डौकी क्षेत्र निवासी युवती के पड़ोसी गांव में रहने वाले युवक से छह महीने पहले प्रेम संबंध हो गए। दोनों की जाति अलग थी। परिजनों को यह संबंध पसंद नहीं था। उन्होंने दोनों पर पाबंदी लगा दी। फिर भी उनका प्यार कम नहीं हुआ। युवती के परिजनों ने उसकी शादी तय कर दी। 27 अप्रैल को उसकी बारात आनी है। शादी तय होने के बाद गुरुवार को दोनों ने मुलाकात की। उन्होने साथ जीने-मरने की कसमें खाई। उन्होंने तय किया कि साथ जी नहीं सकते, लेकिन साथ मर तो सकते हैं। इस फैसले के बाद दोनों अपनी जान देने अपने रास्ते निकल गए।

युवती कुएं में कूदी, युवक लटका

रात में युवक घर से 300 मीटर दूर खेत में चला गया। पेड़ पर फांसी का फंदा बना कर जान दे दी। युवती भी 300 मीटर दूर घर से शौच के लिए निकली। कुएं में छलांग लगा दी। युवक की तो जान चली गई, लेकिन युवती का पता नहीं चला। परिजन उसकी तलाश कर रहे थे। युवक की मौत के बाद परिजन युवती के घर पर ताना देने गए कि अब अंतिम संस्कार में शामिल हो जाना। युवक के परिजनों ने पुलिस को कोई सूचना नहीं दी और न ही शव को पोस्टमार्टम कराया। रात में ही उसका दाह संस्कार कर दिया। इस बीच परिजन युवती की तलाश कर रहे थे।

सुबह कुएं में जिंदा मिली युवती

युवती के परिजनों के मुताबिक सुबह ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि युवती कुएं में है। परिजनों ने उसे बाहर निकाल कर एसएन मेडिकल में उपचार के लिए एडमिट कराया। परिजनों के मुताबिक युवती शौच करने गई तो नकाबपोशों ने उसे कुएं में डाल दिया। जबकि युवती का कहना था कि उसे कुछ नहीं पता कि क्या हुआ। उसे लगा कि कोई उसका गला दबा रहा है। पुलिस का कहना है कि मामले में दोनों तरफ से किसी प्रकार की कोई तहरीर नहीं दी गई है। प्रेम संबंध के चलते दोनों ने जान दी, लेकिन युवती बच गई।