मेटल डिटेक्टर ने दिया जेल कर्मियों को संकेत

तलाशी में फलों की थैली के साथ मिले कारतूस

आगरा। फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। प्रदेश में आचार संहिता लागू हो चुकी है। अब पुलिस किसी भी प्रकार के अपराध को नहीं होने देगी। इस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था व चैकिंग रहेगी लेकिन इस कड़ाई को तोड़ते हुए एक युवक जिला जेल में कारतूस लेकर पहुंच गया लेकिन जेल प्रशासन ने उसे पकड़ लिया। मामले में थाना हरीपर्वत में तहरीर दी गई है।

मिलाई करने आया था युवक

पुलिस के मुताबिक नगला रामबल थाना एत्माद्उद्दौला निवासी रामपूत अपनी बेटी के साथ जिला जेल में दामाद से मिलने आया था। बेटी ने पिता का थैला पकड़ा हुआ था जिसमें फल आदि सामान थे। जैसे ही जेल के पहले गेट से वह लोग अंदर घुसे वैसे ही मेटल डिटेक्टर की बीप बज गई। जेल पुलिस को उन पर संदेह हो गया।

तलाशी में मिले कारतूस

पुलिस ने थैले की तलाशी ली तो फल की थैली के नीचे सात जिंदा कारतूस व दो खोखे बरामद हुए। इसी के बाद जेल पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस ने उससे पूछताछ की। रामपूत ने बताया कि वह तो मिलने आया बेटी भी उसके साथ आ गई। उसे नहीं पता कि कारतूस कहां से आए बेटी को थैला दिया था जिसमें उसने खाने का सामान रखा था। बेटी ने भी कारतूस की कोई जानकारी इनकार किया है।

पुलिस कर रही पूछताछ

जेल प्रशासन ने इस मामले में थाना हरीपर्वत में दी है। सूचना पर थाना हरीपर्वत पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने उसे थाने ले आई। पुलिस उससे कारतूस को लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस के मुताबिक थैले में कुल नौ कारतूस मिले हैं जिसमें सात खोखे व दो जिंदा कारतूस हैं। खोखे 315 बोर व जिंदा कारतूस 12 बोर के हैं।

मुठभेड़ में पकड़ा था पुलिस ने

रामपूत अपने दामाद योगेश निवासी नगला विष्णु फीरोजाबाद से मिलने आया था। योगेश को खंदौली पुलिस ने 26 दिसंबर को मुठभेड़ के दौरान पकड़ा था। योगेश ने अपने साथियों के साथ 10 अगस्त को पशु व्यापारी को भी लूटा था। पुलिस ने योगेश पर पांच हजार का इनाम भी रखा था।