- सीएसी बमरौली में आयोजित दो दिवसीय कमांडर्स सम्मेलन संपन्न

- अफवा अध्यक्ष ने वायु स्टेशनों को अलग-अलग ट्रॉफी से किया सम्मानित

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ:

भारतीय वायु सेनाध्यक्ष एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने मंगलवार को सेंट्रल एयर कमान बमरौली में जिस दो दिवसीय कमांडर्स सम्मेलन का उद्घाटन किया था, बुधवार को उसका समापन हुआ। सम्मेलन में कमांडर्स के सक्रियता की सराहना की गई। वहीं उन्हें और अलर्ट रहने को कहा गया। अफवा अध्यक्ष ने भी मीटिंग कर विभिन्न वायु स्टेशनों को अलग-अलग ट्रॉफी से सम्मानित किया।

संक्रियात्मक तैयारी को अनवरत बनाये रखें

कमांडर्स सम्मेलन के अंतिम दिन एयर मार्शल राजेश कुमार एवीएसएम वीएम एडीसीए वायु अफसर कमांडिंग इन चीफ मध्य वायु कमान ने कमांडरों से आह्वान किया कि भारतीय वायु सेना की संक्रियात्मक तैयारी को अनवरत बनाये रखें। मध्य वायु कमान की अधिकतम क्षमता के सदुपयोग में दूरगामी दृष्टि को अपनाया जाये। वायु अफसर कमांडिंग इन चीफ ने जीवन में गुणात्मक सुधार लाने के लिए कार्य का स्वस्थ एवं अच्छा माहौल स्वच्छ एवं हरित परिवेश तथा बेहतरीन जीवन शैली को अपनाने की आवश्यकता पर बल दिया।

अफवा ने ट्रॉफियों से किया पुरस्कृत

कमांडर सम्मेलन साथ ही श्रीमती जया कुमार ने अफवा क्षेत्रीय की कार्यकारी समिति तथा मध्य वायु कमान के अधीनस्थ स्टेशनों के अफवा स्थानीय की अध्यक्षाओं के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता की। वायु योद्धाओं एवं उनके परिजनों के कल्याण की दिशा में सर्वोत्तम परिणाम प्रदान करने वाले स्टेशनों को अध्यक्ष अफवा क्षेत्रीय द्वारा विविध ट्रॉफियों से पुरस्कृत किया गया। वायु सेना स्टेशन बक्शी का तालाब तथा वायु सेना दंत केन्द्र गोरखपुर को क्रमश: सर्वोत्तम मेडिकेयर तथा डेंटलकेयर की ट्रॉफी प्रदान की गई। जबकि वायु सेना स्टेशन भोवाली को सर्वोत्तम चिकित्सा जांच कक्ष की ट्रॉफी से अलंकृत किया गया। सर्वोत्तम प्ले स्कूल की ट्रॉफी अफवा स्थानीय गोरखपुर को प्रदान की गई। सर्वोत्तम सीनियर सेकेंडरी स्कूल की ट्रॉफी वायु सेना विद्यालय बमरौली को प्रदान की गई। वायु सेना विद्यालय दरभंगा को मध्य वायु कमान के सर्वोत्तम प्री प्राइमरी स्कूल की ट्रॉफी से नवाजा गया। द बेस्ट अफवा एवं मोस्ट प्रो एक्टिव अफवा की ट्रॉफी अफवा स्थानीय नागपुर को दी गई तथा बेस्ट अफवा वेंचर की ट्रॉफी से अफवा स्थानीय बरेली को सम्मानित किया गया।