कला व विज्ञान वर्ग के लिए जारी की गई कट ऑफ

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने लम्बे इंतजार के बाद बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित किया था। जिसके बाद कॉलेजेस ने भी देरी न करते हुए काउंसिलिंग के लिए कट ऑफ मेरिट जारी कर दी है। इसके लिए केपी ट्रेनिंग कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ। शोभा श्रीवास्तव की ओर से सूचना जारी की गई है। जिसमें बताया गया है कि बीएड में प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को एक, दो, पांच एवं छह सितम्बर को कॉलेज में सुबह 9:30 बजे पहुंचकर काउंसिलिंग करवानी होगी। कॉलेज की ओर से जारी की गई पहली कट ऑफ मेरिट में कला वर्ग में 114 अंक तक पाने वाले जनरल, 106 अंक तक पाने वाले ओबीसी, 98 अंक तक पाने वाले एससी एवं 76 अंक तक पाने वाले एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए बुलाया गया है।

वेबसाइट पर देख सकते हैं सूचना

वहीं विज्ञान वर्ग में 113 अंक तक पाने वाले जनरल, 107 अंक तक पाने वाले ओबीसी, 88 अंक तक पाने वाले एससी तथा सभी एसटी अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए बुलाया गया है। अभ्यर्थियों से कहा गया है कि वे अपने साथ मूल शैक्षिक अभिलेख, प्रवेश पत्र, प्रवेश परीक्षा अंक पत्र, ओएमआर शीट की छायाप्रति, रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो, जाति प्रमाण पत्र एवं छायाप्रति, ओबीसी अभ्यर्थियों के लिए आय प्रमाण पत्र लेकर पहुंचे। इस सन्दर्भ में विस्तृत जानकारी कॉलेज के नोटिस बोर्ड एवं वेबसाइट www.kptrainingcollege.com पर देखी जा सकती है।

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में पीजी प्रथम वर्ष में प्रवेश की कट ऑफ मेरिट

------

मास्टर इन डेवलपमेंट स्टडीज- पीजी में प्रवेश के लिए सामान्य वर्ग में 113 अंक, ओबीसी में 90 अंक तथा एससी एवं एसटी वर्ग में सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए बुलाया गया है।

भूगोल विभाग- एमए/एमएससी प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिये ओबीसी में 128 अंक तक, एससी में 94 अंक तक, एसटी के सभी, शिक्षक कर्मचारी पाल्य तथा स्पोर्ट्स कोटा के चयनित सूची के अभ्यर्थियों को एक सितम्बर को पूर्वान्ह 11 बजे बुलाया गया है।

गणित- एमए/एमएससी प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश हेतु अन्य पिछड़ी जाति के प्रवेशार्थी जिनका संगणित योग 59 अंक या इससे अधिक है एवं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के सभी प्रवेशार्थियों को एक सितम्बर की सुबह नौ बजे बुलाया गया है।

संगीत एवं प्रदर्शन कला विभाग- एमए वोकल में प्रवेश के लिए जनरल एवं ओबीसी में 5.40 अंक तक एवं सभी एससी तथा एसटी वर्ग, एमए सितार में सभी जनरल, ओबीसी एवं एससी और एमए तबला में 23 अंक तक जनरल, 23.20 अंक तक ओबीसी एवं 11 अंक तक पाने वाले सभी एससी एवं एसटी अभ्यर्थियों को दो सितम्बर की सुबह 10 बजे बुलाया गया है।

सोसियोलॉजी- एमए में प्रवेश के लिए 120 अंक तक पाने वाले जनरल, 114 अंक तक ओबीसी, 95 अंक तक एससी एवं सभी एसटी अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए एक सितम्बर की सुबह नौ बजे बुलाया गया है।