-एम्बेसी के दो सदस्यों ने कमिश्नर से की मुलाकात

-स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट पर की गई चर्चा

ALLAHABAD: इलाहाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए यूएस एक्टिव हो गया है। चार दिसंबर को अमेरिकी टीम द्वारा इलाहाबाद का दौरा कर लौटने के बाद मंगलवार को यूएस एम्बेसी के दो सदस्यों की टीम इलाहाबाद पहुंची। एम्बेसी के सदस्यों ने कमिश्नर राजन शुक्ला से उनके ऑफिस में मुलाकात कर इलाहाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए किए जाने वाले कार्यो पर चर्चा की।

बनाना चाहते हैं प्लान।

यूएस एम्बेसी की ओर से भेजे गए दो सदस्यीय टीम में जोनाथन किमलए और मनप्रीत कौर शामिल रही। दोनों सदस्यों ने कमिश्नर कार्यालय पहुंचने से पहले नगर आयुक्त देवेंद्र कुमार पांडेय से मुलाकात की। इसके बाद कमिश्नर राजन शुक्ला के साथ मीटिंग हुई। मीटिंग में यूएस एम्बेसी के सदस्यों ने कमिश्नर और नगर आयुक्त को बताया कि वे इलाहाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए कुछ प्लान बनाना चाहते हैं। किस फिल्ड में वर्क करना बेहतर होगा।

डेढ़ महीने बाद फिर आएंगे

नगर आयुक्त ने टीम के सदस्यों को बताया कि इलाहाबाद में वर्क के लिए कई फील्ड हैं, जिन पर यूएस की टीम काम कर उसे बेहतर सिस्टम बना सकती है। बताया गया कि ट्रैफिक के साथ ही पर्यावरण जैसे गंभीर मुद्दे इलाहाबाद के लिए प्रमुख समस्या बने हुए हैं। अधिकारियों की बात सुनने के बाद टीम के सदस्यों ने बताया कि वे अभी तो इलाहाबाद से जा रहे हैं लेकिन करीब डेढ़ महीने बाद फिर लौटेंगे। लेकिन अकेले नहीं बल्कि डेवलपमेंट प्लान लेकर। डेवलपमेंट प्लान लेकर पूरी टीम इलाहाबाद आएगी।