भाजपा नेता को नहीं गिरफ्तार कर पाई कर्नलगंज पुलिस

PRAYAGRAJ: छात्रा से गैंगरेप के मामले में आरोपित डॉ। अनिल दुबे को पुलिस ने बुधवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। दूसरे आरोपित भाजपा नेता श्याम प्रकाश द्विवेदी को कर्नलगंज पुलिस गिरफ्तार करने में असफल रही। छात्रा ने इन दोनों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। परिवार की मदद के नाम पर हाथ बढ़ाने के बाद भरोसा तोड़ने की भी बात है। गौरतलब है कि छात्रा के पिता का एक्सीडेंट होने की वजह से परिवार आर्थिक रूप से काफी टूट चुका था।

दूसरे आरोपित की गिरफ्तारी शेष

मुख्यमंत्री को ट्वीट किए जाने के बाद कर्नलगंज पुलिस द्वारा छात्रा का मुकदमा लिखा सोमवार की रात लिखा गया था। मुकदमे की एफआईआर कॉपी में छात्रा ने पूरे घटनाक्रम का जिक्र किया है। इसका सिलसिलेवार ढंग से ब्योरा कुछ इस तरह से है

मुंह खोलने पर परिवार को नुकसान जाने की धमकी मिली थी।

चार दिसंबर 2019 की दोपहर करीब एक बजे श्याम प्रकाश द्विवेदी ने उसे सिविल लाइंस स्थित होटल बुलाया।

वह डरी-सहमी थी। इसके बावजूद उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाया गया। इसके बाद धमकी दी गई।

कहा गया कि तुम मुंह मत खोलना, मैं तुम्हारे एग्रीमेंट की व्यवस्था करवा रहा हूं।

एक्सीडेंट के बाद पीडि़ता के पिता की तबीयत काफी खराब थी। इलाज के लिए रुपये कम पड़े तो परिवार कर्ज में डूब रहा था। इसलिए समझौता किया।

उसकी मां यही सब सोच-सोच कर बीमार रहने लगी। परिवार की स्थिति देख छात्रा डिप्रेशन में आ गई।

इतना सब सहने के बाद जब उससे नहीं रहा गया तो अपने साथ हो रही घटना की जानकारी मां को दी।

बेटी की तकलीफ और रसूखदारों की करतूत सुन उसकी मां भी सहम गई।

-हालात की दुहाई देते हुए मां ने उसे किसी से कुछ न कहने की बात कही।

-आठ मार्च 2020 को को करीब साढ़े बारह बजे दोपहर डॉ। अनिल द्विवेदी और श्याम द्विवेदी पिस्टल के साथ करीब ढाई बजे उसके घर पहुंचे और बारी-बारी शारीरिक सम्बंध बनाए।

-उस वक्त उसकी मां व पिता होली की खरीदारी करने बाहर गए थे।

-इन तीन चार महीनों में डॉ। अनिल ने उसकी मां को अलग अलग चेक के जरिए दो लाख दस हजार रुपए उसके पिता के इलाज के लिए उधार के रूप में दिए।

-उसकी मां ने सिक्योरिटी के रूप में दो लाख रुपये का चेक डॉक्टर को दिया। उसकी मां ने डॉक्टर को आश्वासन दिया कि रुपए वापस न कर पाने की सूरत में जमीन के एग्रीमेंट से रुपए ले लेना।

-इसके बाद डॉक्टर अनिल अपने किसी परिचित से मिलवाने का दबाव बनाने लगे।

-कहना था कि यह तीसरा व्यक्ति उसकी जमीन का एग्रीमेंट करवा देगा।

-इसके बाद डॉक्टर ने कहा कि तुम लोग बेली रोड का अपना मकान मुझे 60 लाख में बेचकर प्रतापगढ़ चले जाओ। ऐसा नहीं करने पर हम जबरदस्ती कब्जा कर लेंगे।

-इन सारी बातों की रिपोर्ट जब कर्नलगंज पुलिस नहीं लिखी। तब छात्रा ने राज्य महिला आयोग को रजिस्टर्ड डाक से शिकायत की और सीएम को ट्वीट किया।

भाजपा नेता-शुआट्स प्रबंधन आमने सामने, लगाया साजिश का आरोप

गैंगरेप के मामले में दूसरे आरोपित भाजपा नेता डॉ। श्याम प्रकाश द्विवेदी ने रिलीज जारी करके मीडिया को बताया है कि मुकदमा उन्हें फंसाने की साजिश है। वह नैनी में चलने वाले यीशू दरबार और चंगाई की परतें खोल रहे थे, इसलिए उन्हें साजिश करके फंसा दिया गया है। उन्होंने इसके लिए शुआट्स के वीसी आरबी लाल और अन्य को दोषी बताया है और जांच स्वतंत्र एजेंसी से कराने की मांग की है। भाजपा नेता के बयान के बाद शुआट्स प्रबंधन भी सक्रिय हो उठा है। संस्थान के पीआरओ रमाकांत दुबे ने रिलीज जारी करके कहा है कि रमाकांत दुबे संस्थान को बदनाम करने की कोशिश करते रहते हैं। उनके तमाम आरोपों की जांच हो चुकी है और हर बार शुआट्स प्रबंधन बेदाग होकर निकला है। वह खुद शुआट्स मैनेजमेंट पर फर्जी मुकदमे दर्ज कराकर ब्लैकमेल करने की कोशिश करते हैं। श्री दुबे ने कहा है कि कर्नलगंज थाने में दर्ज मुकदमे से संस्थान का कोई लेना-देना नहीं है।

गैंग रेप के मामले में आरोपित डॉक्टर को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा जा चुका है। दूसरे आरोपित की तलाश जारी है। मामले की जांच की जा रही है।

-अवन कुमार दीक्षित, इंस्पेक्टर कर्नलगंज