क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय ने खोला भर्तियों का पिटारा

बेरोजगारों के हित में कार्यालय के अधिकारियों ने की नई पहल

ALLAHABAD: एक बेरोजगार को अगर रोजगार मिल जाए तो इससे अच्छा उसके भविष्य के लिए कुछ नहीं हो सकता है। इलाहाबाद में भी अब ऐसा होने जा रहा है। क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय ने बेरोजगारों को हर महीने नौकरी दिलाने की दिशा में नई पहल की है। यहां देश की नामीगिरामी कंपनियां कैम्पस ड्राइव के जरिए युवाओं का सलेक्शन करने के लिए आएंगी। वह भी एक या दो बार नहीं बल्कि हर महीने कम से कम चार कंपनियों को बुलाने की योजना बनाई गई है।

अप्रैल से शुरू होगा काम

मार्च महीने में भले ही दो बार रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है, लेकिन सेवायोजन कार्यालय के अधिकारियों की मानें तो सालभर बेरोजगारों को रोजगार के नए अवसर दिलाने का प्रयास किया जाएगा। यही वजह है कि अप्रैल महीने से सेवायोजन कार्यालय में कम से कम चार बार रोजगार मेला कराने की योजना बनाई गई है। इसके लिए इलाहाबाद सहित विभिन्न प्रदेशों की प्राइवेट कम्पनियों से बातचीत भी शुरू कर दी गई है।

दस दिन पहले 150 को मिला रोजगार

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के परिसर में दस दिन पहले बड़े पैमाने पर कैम्पस ड्राइव का आयोजन किया गया था। इसमें प्रतिमाह दस हजार के पैकेज पर पांच कम्पनियों ने 150 युवाओं का सलेक्शन किया था।

22 मार्च को दूसरा रोजगार मेला

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय परिसर में आयोजित रोजगार मेला में जिस तरह से बेरोजगारों की भीड़ उमड़ी थी उसी समय सेवायोजन अधिकारियों ने निर्णय लिया था कि इस माह एक और मेला आयोजित कराया जाएगा। अधिकारियों की बैठक में मुहर लगने के बाद यह मेला 22 मार्च को कराने का निर्णय लिया गया है।

सेवायोजन कार्यालय की ओर से पंजीकृत बेरोजगारों को उनकी योग्यता के हिसाब से रोजगार दिलाने का प्रयास किया जाएगा। इसके लिए कई कम्पनियों से वार्ता चल रही है। 22 मार्च को होने वाले रोजगार मेला के बाद अगले माह से नियमित कैम्पस ड्राइव कराया जाएगा।

देवव्रत कुमार, सेवायोजन अधिकारी