-पहली को छोड़ दूसरी पत्नी के साथ रहने का लगाया आरोप

-गुलाबी गैंग लीडर संपत पाल ने पीडि़त महिला के साथ सौंपा ज्ञापन

ALLAHABAD: शहर में तैनात एक कस्टम ऑफिसर की पत्नी को इंसाफ दिलाने के लिए महिलाओं के अधिकार की लड़ाई लड़ने वाली गुलाबी गैंग की लीडर संपत पाल गुरुवार को यहां पहुंचीं। हालांकि, संपत महिलाओं के साथ कलेक्ट्रेट पहुंच कर प्रदर्शन करतीं, इसके पहले ही उन्हें रोक लिया गया और ज्ञापन लिया गया।

दूसरी पत्नी संग रहने आरोप

उरई की रहने वाली नीतू वर्मा के पति का घर इलाहाबाद के अशोक नगर एरिया में हैं। लेकिन नीतू वर्मा पिछले कई वर्षो से अपने मायके में रहती हैं। क्योंकि उनके पति ने उन्हें घर से निकाल कर दूसरा विवाह कर लिया है। नीतू को कोई अधिकार नहीं मिला है, न ही न्याय मिल पा रहा है। न्याय न मिलने पर नीतू ने गुलाबी गैंग अध्यक्ष संपत पाल से अपनी समस्या बताई। नीतू को न्याय दिलाने के लिए संपत पाल गुरुवार को इलाहाबाद पहुंचीं।

रास्ते में ही रोक लिया

संपत पाल के पहुंचते ही सैकड़ों महिलाएं उनके साथ जुड़ गई और कंपनी बाग में मीटिंग करने के बाद कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करने के लिए निकलीं, लेकिन हिन्दू हॉस्टल चौराहे पर ही उन्हें रोक लिया गया। बड़ी संख्या में फोर्स तैनात किया गया था। एडीएम सिटी ने हिंदू हॉस्टल चौराहे पर ही ज्ञापन लिया और कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद वे लौट गई।