मोदी कुर्ता के साथ ही जरदोजी कुर्ता की है इस समय जबर्दस्त डिमाण्ड

शूटिंग-शर्टिग शॉप में लेनिन और कॉटन के कपड़े किए जा रहे पसंद

ALLAHABAD: हमारी लाईफ स्टाईल पर फैशन चाहे जितना हावी हो जाए, लेकिन जब बात त्यौहारों की आती है तो हर कोई ट्रेडिशनल लुक को ही पसंद करता है। इस बार दीपावली पर कुर्ता पैजामा की जबर्दस्त डिमाण्ड है। इसमें मोदी कुर्ता के साथ ही मोदी जैकेट ने धूम मचा रखी है। शादी विवाह का सीजन शुरू होने वाला है इसलिए एथेनिक वियर के भी एक से बढ़ कर एक मॉडल अवेलेबल हैं।

फेस्टिव सीजन पर मार्केट डिजायनर आउटफिट्स से पटा पड़ा है। ट्रेडिशनल और डिजाइनर आउटफिट्स की यूनीक रेंज धमाल मचाए है। मेन्स वियर में जहां कुर्ता-पायजामा, मोदी कुर्ता, वेस्ट कोट और धोती कुर्ता काफी पसंद किए जा रहे हैं। वहीं यूथ के बीच स्लीम फिट शर्ट और नैरो जिन्स की डिमांड है।

मोदी कुर्ता ने मचाई है धूम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से कुर्ता पैजामा और वेस्ट कोट को अपना ड्रेस कोड बनाया है, उससे पूरा देश प्रभावित है। अभी हाल में आयोजित ब्रिक्स समिट में आए ब्राजील, रूस, चीन के साथ ही साउथ अफ्रीका के राष्ट्राध्यक्षों ने भी मोदी जैकेट पहनी। अब पूरे देश में मोदी कुर्ता और मोदी जैकेट की डिमाण्ड बढ़ गई है। 100 परसेंट प्योर कॉटन, लेनिन और खादी बेस कपड़ों से तैयार मोदी कुर्ता की कीमत 700 रुपए से लेकर 1500 रुपए के बीच है। सिविल लाइंस स्थित कर्व गारमेंट्स के ऑनर रवित सचदेव ने बताया कि शॉप में मोदी कुर्ता की विशाल रेंज है और जबर्दस्त मांग भी है।

वूलेन ड्रेस की भी है भरमार

दीपावली पर एक तरफ लोग जहां पारम्परिक परिधान खरीदते हैं। वहीं ऐसे लोगों की भी संख्या अधिक है, जो ऐसा कपड़ा परचेज करना चाहते हैं, जिसे वे दीपावली पर पूजा के समय पहनने के साथ ही अन्य दिनों में भी पहन सकें। इसीलिए जिंस, कॉटन ट्राउजर्स, शर्ट और ठंड का मौसम आने के कारण वूलेन टी शर्ट और स्वेटर की जबर्दस्त डिमांड है। पहले जहां लूज जिंस लोग पसंद करते थे, वहीं अब नैरो जिंस की डिमांड सबसे ज्यादा है।

मार्केट में क्या, कितने में

शर्ट्स- 200 रुपए से 1000 तक

टी शर्ट- 100 रुपए से 500 रुपए तक

जीन्स- 300 रुपए से 1500 रुपए तक

कॉटन ट्राउजर- 400 में एक

जैकेट्स- 300 से 2000 तक

फ्लीस- 350 रुपए में

शेरवानी- 1000 से 3000 तक

कुर्ता- 250 रुपए से 1500 तक

सूट ब्लेजर- 850 रुपए में

वेस्ट कोट- 200 से 1000 रुपए तक

कर्व में कोट शूट की रेंज

-2695 से 9000 रुपए में कोट शूट

-700 रुपये से 1400 के रेंज में है रंग बिरंगे मोदी कुर्ता

- ट्रेड वर्क, जरदोजी, गोटा पार्टी वर्क और कुंदन वर्क कुर्ते की भी भरमार

- पीटर इंग्लैंड, आग्जमबर्ग, मुफ्ती के शर्ट की है विशाल रेंज

- मोदी जैकेट और वेस्ट कोट- 1695 से 3000 तक

इस पर भी दें ध्यान

यह सोच गलत है कि महंगी पोशाकों से ही लुक आता है

आप किसी भी पोशाक में बेस्ट दिख सकते हैं

आपको जो सूट करता है, वही पहनना चाहिए

यह भी जरूरी नहीं कि दिवाली पर आप नया ड्रेस ही खरीदें

ब्रांडेड शोरूम और ब्रांडेड कंपनियों की भरमार है, लेकिन छोटे दुकानों पर मिलने वाले लोकल ब्रांड के कपड़े भी खराब नहीं होते हैं

याद रखें आप चाहे जो भी पहनें, अगर आईने ने आपको पास कर दिया, तो सब ठीक है

फेस्टीवल सीजन के लिए हमने कुर्ता पैजामा, पैंट-शर्ट, शेरवानी और वेडिंग क्लॉथ की पूरी रेंज मंगाई है। मोदी कुर्ता के साथ ही जरदोजी वर्क वाले कुर्ते की विशाल रेंज अवेलेबल है, जो एक नजर में पसंद आएगी। ब्रांडेड कंपनियों के जिंस, ट्राउजर और शर्ट भी अवेलेबल हैं, जो न सिर्फ पसंद आएंगे बल्कि बजट में भी फीट बैठेंगे।

रवित सचदेव, कर्व फैमिली स्टोर

टीन एजर्स और अंडर 40 रेडीमेड गारमेंट पसंद करते हैं। लेकिन 40 के उपर वाले तो अब भी शूटिंग-शर्टिग के कपड़े ही पसंद करते हैं। वे लेनिन, कॉटन, वूल मिक्स कपड़े खरीदते हैं और अपने हिसाब से सिलवाते हैं। कपड़ों का रेट 300 से छह हजार रुपये मीटर तक अवेलेबल है।

प्रदीप गुप्ता, च्वाइस प्वाइंट

यहां से कर सकते हैं कपड़े की मार्केटिंग

सिविल लाइंस एरिया

पुराना कटरा बाजार

चौक एरिया

कोठा पार्चा