VC के खिलाफ अब Posters war

Chief proctor के Office से लेकर Campus में प्रमुख स्थानों पर चस्पा किए गए Posters

Campus में शवयात्रा निकालने के बाद फूंका पुतला

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी कैम्पस में जगह-जगह कुलपति प्रो। आरएल हांगलू की गुमशुदगी का पोस्टर चस्पा कर दिया गया है। यह वही पोस्टर है जिसे ट्यूजडे को इविवि छात्रसंघ ने जारी किया था। इसमें कुलपति की बड़ी फोटो के साथ नीचे राइटअप भी लिखा है। कुलपति का पता बताने वाले को 100 रुपए की इनाम राशि देने की बात कही गई है। कैम्पस में वीसी का पोस्टर चस्पा हो जाने से एयू एडमिनिस्ट्रेशन भी सन्न है। देर शाम तक इन पोस्टर्स को कैम्पस से नहीं हटवाया जा सका था। बता दें कि इविवि छात्रसंघ की अगुवाई में विभिन्न मांगों को लेकर कैम्पस में प्रदर्शन मंडे से चल रहा है।

Poster पर लिखा 'तलाश है'

ट्यूजडे को छात्रसंघ की ओर से तलाश है!! नामक पोस्टर वीसी के नाम जारी किया गया। इसमें छात्रों ने लिखा है कि वे व्यथित और पीडि़त हैं। वीसी से मिलकर अपनी बात रखना चाहते हैं। ये पोस्टर चीफ प्रॉक्टर ऑफिस, यूनियन भवन, आर्ट फैकेल्टी स्थित ऐतिहासिक बरगद के पेड़, कैंटीन इत्यादि जगहों पर लगाए गए हैं। छात्रों का कहना है कि जब भी छात्र अपनी मांगों को लेकर आन्दोलित होते हैं। वीसी कहीं न कहीं चले जाते हैं। सामान्य दिनों में भी उनसे वार्ता करना मुश्किल काम है। वे मुलाकात से पहले सभी के मोबाइल जमा करवा लेते हैं। इसके अलावा उनके साथ तैनात लोग बातचीत की रिकार्डिग तक करते हैं। ऐसा शिक्षकों के साथ भी होता है, जोकि एक अमर्यादित तरीका है।

निष्कासन व निलंबन के आसार

बता दें कि करेंट में वीसी अवकाश पर चल रहे हैं। एयू एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक वे विवि के वर्क से बाहर गए हैं। इधर, छात्रों का प्रदर्शन वेडनसडे को भी कैम्पस में जारी रहा। इस दौरान वीसी के पुतले की शवयात्रा निकाली गई। यात्रा को पूरे कैम्पस में घुमाया गया। इसके बाद वीसी ऑफिस पहुंचकर शव यात्रा का दाह संस्कार किया गया। छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित कुमार मिश्र ने आन्दोलन को धार देते हुये सोमवार से विवि बचाओ पद यात्रा निकालने की घोषणा की है। उपाध्यक्ष अदील हमजा एवं छात्रनेता अनुभव उपाध्याय ने कहा कि छात्रों को निष्कासन एवं निलंबन की धमकी दी जा रही है। प्रदर्शन में अवनीश राय, नीरज, अर्विश पांडेय, रुद्र पांडेय, अभिषेक, प्रवीण तिवारी, विक्रांत, भीम सिंह चंदेल, अमर यादव, आदर्श दूबे, शशि गुप्ता आदि शामिल रहे। इधर, मिनिस्टीरियल एंड टेक्निकल स्टॉफ यूनियन तथा इलाहाबाद यूनिवर्सिटी वर्कर्स यूनियन ने भी छात्रों के आन्दोलन को समर्थन दे दिया है।