बिजली चोरी रोकने, रिश्वत मांगने या ट्रांसफार्मर की गड़बड़ी को दूर करने के लिए जारी किया गया टोल फ्री नम्बर

कर्मचारियों की 30 सदस्यों की टीम टोल फ्री नम्बर 9450960000 पर हर समय रहेगी मुस्तैद

ALLAHABAD: पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अन्तर्गत आने वाले इलाहाबाद, गोरखपुर, आजमगढ़ व बस्ती मंडलों में 9450960000 टोल फ्री नम्बर जनता को उपलब्ध कराया गया है। जहां से कोई भी इंसान बिजली से संबंधित अपनी शिकायतों को दर्ज करा सकता है। चाहे विभागीय अधिकारियों द्वारा रिश्वत मांगने की बात हो, बिजली चोरी या ट्रिपिंग या फिर ट्रांसफार्मर जलने की घटना। सभी शिकायतों का 24 से 48 घंटे के बीच समाधान किया जाएगा। जिसकी मानिटरिंग मैं खुद करुंगा। यह जानकारी सोमवार को इलाहाबाद में पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी सुरेश चंद्र भारती ने पत्रकार वार्ता में दी।

उन्होंने बताया कि वैसे तो कस्टमर केयर नम्बर 1942 पर भी शिकायतों का निस्तारण किया जा रहा है लेकिन प्रदेश सरकार की योजना के मुताबिक टोल फ्री नम्बर पर भी जनता को सुविधा देने का निर्णय लिया गया है। टोल फ्री नम्बर पर शिकायतों को देखने के लिए विभाग के 30 कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। और प्रतिदिन मैं इसकी मानिटरिंग करुंगा।

विभागीय अधिकारियों को दिया निर्देश

पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी सुरेश चंद्र भारती ने हाईडिल कालोनी में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को मुख्यालय स्तर पर 24 घंटा, तहसील स्तर पर 22 घंटा और ग्रामीण इलाकों में 18 घंटे बिजली की उपलब्धता को सुनिश्चित करने को कहा।

दो अधिशाषी अभियंता को हटाया गया

बिजली चोरी रोक पाने में नाकाम दो अधिशाषी अभियंताओं का हटा दिया गया है। कल्याणी देवी उप केन्द्र के अधिशाषी अभियंता मनोज अग्रवाल और टैगोर टाउन के बीके सक्सेना को हटाया गया है।