इंदिरा मैराथन व क्रास कंट्री रेस के लिए चेस्ट नंबर के वितरण का काम शुरू

क्रास कंट्री रेस में प्रतिभाग के लिए 171 बालक व बालिकाओं ने लिया चेस्ट नंबर

ALLAHABAD: इंदिरा मैराथन का बिजल बज गया है। गुरुवार से चेस्ट नंबर का वितरण शुरू होने के साथ ही तैयारियों ने गति पकड़ ली है। पहले ही दिन चार काउंटर्स पर चेस्ट नंबर हासिल करने के लिए करीब दो सौ लोग पहुंचे। माना जा रहा है कि इस बार कम से कम 15 हजार लोग इंदिरा मैराथन के साथ इसी दिन होने वाली क्रास कंट्री रेस की डिफरेंस कैटेगिरीज में हिस्सा लेंगे। मदन मोहन मालवीय स्टेडियम से इसकी शुरुआत हुई तो मैराथन के लिए पहले ही दिन 23 धावकों ने ताल भी ठोंक दी। पहले दिन महिलाओं का खाता नहीं खुला।

चार काउंटर्स बनाए गए

मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में गुरुवार से अखिल भारतीय 32-वीं इंदिरा मैराथन के पार्टिसिपेंट्स को चेस्ट नंबर एलॉटमेंट शुरू हो गाय। इसके लिए स्टेडियम में कुल चार काउंटर खोले गए हैं। स्टेडियम मेंमुख्य द्वार के सामने खोले गए इन काउंटरों पर चेस्ट नंबर लेने के लिए प्रतिभागियों के आने का क्रम सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक जारी रहा। मैराथन प्रतियोगिता के लिए पहले दिन कुल 23 पुरुष धावकों ने अपना चेस्ट नंबर अलाट कराया। जबकि क्रास कंट्री रेस में बालक और बालिका वर्ग को मिला कर 171 धावकों ने काउंटरों से चेस्ट नंबर प्राप्त किया।

19 को होगी मैराथन

बता दें कि मैराथन का आयोजन इंदिरा गांधी की जयंती पर हर साल 19 नवंबर को होता है। प्रतियोगिता में वहीं धावक प्रतिभाग कर सकेंगे जो चेस्ट नंबर अलाट कराएंगे। गुरुवार को पहला दिन था। इस दिन अनुमान के मुताबिक भीड़ नहीं पहुंची। प्रतियोगिता के लिए चेस्ट नंबर लेने वालों में महिला धावकों की संख्या पहले दिन शून्य रही। क्रास कंट्री रेस में प्रतिभाग के लिए पहले दिन बालकों की अपेक्षा बेटियों में ज्यादा उत्साह देखने को मिला।

एक नजर में इंदिरा मैराथन

19 नवंबर को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर होता है आयोजन

10 नवंबर से जारी किए जाते हैं प्रतिभागियों को चेस्ट नंबर

मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में खुले कुल चार काउंटर्स, प्रत्येक पर दो कर्मचारी

पहले दिन मैराथन के लिए किसी महिला ने नहीं कराया रजिस्ट्रेशन

क्रास कंट्री रेस 15 वर्ष बालक श्रेणी में 33 टीनएजर बालकों ने चेस्ट नंबर लिया

बालिका वर्ग में दोगुने से भी ज्यादा 69 बेटियों ने चेस्ट नंबर प्राप्त किया

क्रास कंट्री रेस 20 वर्षीय प्रतियोगिता के लिए 23 बालक व 46 बालिकाओं ने अपना चेस्ट नंबर अलाट कराया

ओवर आल क्रास कंट्री रेस में 15 व 20 वर्षीय प्रतियोगिता के लिए 115 बालिकाएं व 56 बालकों ने काउंटर से चेस्ट नंबर प्राप्त किया