-तोड़फोड़ और आगजनी के पीछे भागते रहे अफसर

- बवाल व हंगामे के बीच जिले के 26 केन्द्रों में कराई गई परीक्षा

kaushambi@inext.co.in

KAUSHAMBI: चकबंदी लेखपाल भर्ती परीक्षा को नकल विहीन कराने के लिए पहले किए गए तमाम प्रशासनिक दावों की रविवार को हवा निकल गई। परीक्षा छूटने के कारण जहां रेलवे स्टेशनों में पथराव और आगजनी हुई वहीं पेपर लीक होने का आरोप लगाकर छात्रों ने रोडवेज की बसों में तोड़फोड़ और चक्काजाम किया। घटना की जानकारी होते ही पुलिस और प्रशासन के अफसर मौके पर जाते हुए लाठियां भांज कर बवाल करने वालों को खदेड़ देते। लगभग सारा दिन पुलिस और उपद्रवियों के बीच गुरिल्ला युद्ध होता रहा।

दिनभर दौड़ते बीता

जिले में 26 केन्द्रों में परीक्षा कराई गई है। इसके लिए तीन जोनल, 11 सेक्टर और 26 स्टेटिक्स मजिस्ट्रेट लगाए गए थे। परीक्षा की शुचिता को लेकर शनिवार को ही डीएम अनिल सिंह और एसपी ने मातहतों के साथ बैठक कर निर्देश जारी किए थे। लेकिन सुबह की पाली से ही गड़बड़ी को लेकर बवाल होने लगा।

कई केंद्रों पर हंगामा

सिकंदरपुर बजहा स्थित गुलाबदेवी इंटर कालेज में बने केन्द्र पर छात्रों को जो ओएमआर दी गई उसे कक्ष निरीक्षक खुला हुआ लेकर पहुंचे। इसे लेकर छात्र भड़क उठे और इमामगंज के समीप जीटी रोड में चक्काजाम कर दिया। इस दौरान रोडवेज की एक बस में तोड़फोड़ करने के साथ ही आग लगाने की कोशिश की गई। मंझनपुर स्थित जेपी कान्वेंट में पहली पाली का पेपर छात्रों को 12.15 बजे तक नहीं दिया जा सका। इससे नाराज छात्रों ने स्कूल में तोड़फोड़ की। टेवां के अंबिका प्रसाद इंटर कालेज में पेपर देरी से देने की वजह से छात्रों ने तोड़फोड़ की। सुजातपुर रेलवे स्टेशन से खदेड़े गए छात्रों ककोढ़ा के समीप जाम लगाकर रोडवेज में तोड़फोड़ की।