- सीबीएसई बारहवीं के रिजल्ट में स्कूलों ने किया 90 परसेंट से अधिक रिजल्ट का दावा

ALLAHABAD: सीबीएसई बोर्ड के बारवीं के रिजल्ट में इस बार सिटी के स्कूलों ने शानदार प्रदर्शन किया। कई स्कूलों के एक से अधिक बच्चों ने टॉप टेन में जगह बनायी। वहीं अच्छे मार्क से पास होने का परसेंटेज भी बढ़ा है।

-एमपीवीएम

महर्षि पतंजलि विद्यामंदिर के ब्ख् स्टूडेंट्स को 90 परसेंट मॉ‌र्क्स मिले। ख्ख्ब् स्टूडेंट्स ने फ‌र्स्ट कैटगरी में अंक प्राप्त किया। स्कूल की प्रिंसिपल सुष्मिता कानूनगो व सचिव प्रो। कृष्णा गुप्ता ने सफल इस सफलता पर सभी को बधाई दी।

-एनएनपीएस

हवेलिया झूंसी के न्याय नगर पब्लिक स्कूल का रिजल्ट सौ प्रतिशत रहा। स्कूल की प्रिंसिपल अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि स्कूल की अंतिका मिश्रा ने 90.ब् परसेंट मॉ‌र्क्स हासिल करके स्कूल में टॉप किया।

-ईसीपीएसएस

इविंग क्रिश्चयन पब्लिक स्कूल के स्टूडेंट्स ने भी शानदार रिजल्ट दिया। आशिका साहू ने कामर्स ग्रुप में 90.ब् परसेंट मॉ‌र्क्स के साथ स्कूल में फ‌र्स्ट पोजिशन हालिस की। प्रिंसिपल संजीत लाल ने सफल स्टूडेंट्स को बधाई दी।

-आर्मी पब्लिक स्कूल

दस स्टूडेंट्स ने 90 परसेंट मॉ‌र्क्स

हासिल किए। जबकि भ्भ् परसेंट स्टूडेंट्स के मॉ‌र्क्स 80 से 90 परसेंट के बीच रहे। स्कूल के चेरमैन मेजर जनरल बिशम्भर दयाल ने मेधावियों को बधाई दी।

-एपीएस

इलाहाबाद पब्लिक स्कूल की स्टूडेंट अग्रिमा ने पूरे स्कूल में टॉप किया। प्रिंसिपल अमिता मिश्रा ने बताया कि स्कूल में सेकेण्ड पोजिशन वैभव रस्तोगी की रही। जबकि कई स्टूडेंट्स ने 90 परसेंट से अधिक मॉ‌र्क्स हासिल किया। स्कूल के चेयरमैन विजयनरायण पाण्डेय, मैनेजर मधु पाण्डेय ने सभी सफल स्टूडेंट्स को बधाई दी।

-बीबीएस

बृज बिहारी सहाय विद्या मंदिर कादिलपुर में विवेक शुक्ला व रीतू श्रीवास्तव ने 9फ् परसेंट मॉ‌र्क्स हासिल करके स्कूल में टॉप किया। स्कूल प्रिंसिपल धरती श्रीवास्तव ने बताया कि सात स्टूडेंट्स ने 90 परसेंट से अधिक मॉ‌र्क्स हासिल किए। जबकि फ्0 स्टूडेंट्स के मॉ‌र्क्स 80 परसेंट से अधिक रहे।

-विवेकानंद विद्याश्रम

स्वामी विवेकानंद विद्याश्रम थरवई के प्रभाशु मिश्रा ने 8क् परसेंट मॉ‌र्क्स हासिल करके स्कूल में टॉप किया। सेकेण्ड पोजिशन पर विशाल गुप्ता सेकेंड तो सृजन और शांतनु पाण्डेय संयुक्त रूप थर्ड पोजिशन पर रहे।

-एमवी कान्वेंट

एमवी कान्वेंट का रिजल्ट भी शानदार रहा। पि्रंसिपल महेश शंकर श्रीवास्तव के मुताबिक नयन श्रीवास्तव ने 9क् परसेंट मॉ‌र्क्स हासिल कर स्कूल टॉप किया। वहीं 88.8 व 80 परसेंट मॉ‌र्क्स पाने वाले स्टूडेंट्स की संख्या में भी इस बार इजाफा हुआ है।

-वाईएमसीए

वाईएमसीए सेंटेनरी स्कूल एंड कालेज के रिजल्ट में इस बार साइंस स्ट्रीम में आशीष वर्मा ने बाजी मारी। जबकि कामर्स ग्रुप में नेहा अग्रवाल टॉपर रही। स्कूल का रिजल्ट सौ प्रतिशत रहा।

-गंगा गुरुकुलम

प्रिंसिपल अल्पना डे ने बताया कि विनीता ने 9भ्.8 परसेंट मॉ‌र्क्स हासिल कर स्कूल में टॉप किया। वहीं ऋषभ ने 9भ्.म् परसेंट मॉ‌र्क्स के साथ सकेंड पोजिशन होल्ड की।

-एसएमसी घूरपुर

प्राची पाण्डेय ने साइंस वर्ग में 90 परसेंट मॉ‌र्क्स हासिल किए। जबकि कामर्स में 88 परसेंट मॉ‌र्क्स के साथ आयुशी केसरवानी ने टॉप किया।

-एर्नी मेमोरियल

अंजु द्विवेदी 88 परसेंट मॉ‌र्क्स हासिल करके स्कूल टॉपर बनी। जबकि दूसरे नम्बर पर 8ब् परसेंट मॉ‌र्क्स के साथ अकृति श्रीवास्तव रहीं।