एनसीसी मैदान में रेस की प्रैक्टिस के दौरान युवक की मौत

जौनपुर का रहने वाला था, सिपाही भर्ती के लिए आया था

ALLAHABAD: पुलिस में सिपाही बनने का सपना लिए इलाहाबाद आए युवक को मौत ने झपट लिया। सोमवार सुबह कर्नलगंज में एनसीसी मैदान में दौड़ की प्रैक्टिस के दौरान तबीयत बिगड़ी और वह अचेत होकर गिर पड़ा। वह एक बार ऐसा गिरा कि दोबारा फिर उठ न सका। युवक के मौत की खबर मिलने पर कर्नलगंज थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही क्लीयर हो सकेगा कि युवक की मौत किस वजह से हुई। हालांकि दोस्तों का कहना है कि प्रैक्टिस के दौरान उसको सीने में दर्द हुआ था।

प्रयाग स्टेशन के पास रहता था

मौत धीरज कुमार (19) की हुई। जौनपुर के सिकरारा के लथेसर के रमेश चंद्र गुप्ता का बेटा धीरज प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता था। रमेश चंद्र मजदूरी करते हैं। धीरज प्रयाग स्टेशन के समीप पंच हॉस्टल में रहता था। फैमिली में एक बहन भी है। उसने सिपाही भर्ती एग्जाम के लिए आवेदन किया था। वह तैयारी में जुटा था। वह दौड़ की प्रैक्टिस के लिए रोज सुबह एनसीसी मैदान जाता था। सोमवार को भी सुबह पांच बजे वह उठा और प्रैक्टिस के लिए एनसीसी मैदान पहुंच गया।

सीना पकड़कर गिर पड़ा

मैदान पर मौजूद लोगों के मुताबिक वह दौड़ते वक्त सीना पकड़कर गिर पड़ा। उसके कुछ दोस्त भी साथ में थे। उसको तड़पता देख दोस्तों के होश उड़ गए। दोस्त उसको हॉस्पिटल जे जाते, इससे पहले ही उसकी सांसें थम गई। दोस्तों ने ही कर्नलगंज थाने की पुलिस को खबर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने साथियों से पूछताछ के बाद परिजनों को सूचना देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। दोपहर बाद रमेश चंद्र अपनी पत्‍‌नी अनीता व अन्य रिश्तेदारों के साथ इलाहाबाद पहुंच गए। जवान बेटे की लाश देखकर घर वालों के सब्र का बांध ही टूट गया। एकलौते बेटे की मौत से गमजदा परिवार वालों का रो-रोककर बुरा हाल हो गया था।