गुरुवार की शाम झूंसी में हुई सनसनीखेज वारदात, जमीन खरीदने के लिए था पैसा

एसबीआई की जार्जटाउन ब्रांच से रुपए निकालकर घर पहुंचे थे रिटायर्ड मेडिकलकर्मी

ALLAHABAD: बेखौफ बदमाशों ने गुरुवार की शाम झूंसी एरिया में एक लूट की बड़ी वारदात को आसानी से अंजाम दिया और भाग निकले। घटना पीडि़त के घर के सामने ही घटी। इससे पूरा परिवार सन्नाटे में आ गया। बुजुर्ग ने यह धनराशि जमीन खरीदने के लिए गुरुवार को ही बैंक से निकाली थी। सरेआम हुई घटना की सूचना से पुलिस अफसर भी सन्नाटे में आ गए। आनन-फानन में लुटेरों को पकड़ने के लिए पुलिस मैदान में उतार दी गई लेकिन कोई सुराग समाचार लिखे जाने के समय तक नहीं मिला था।

बेटे के साथ आए थे शहर

झूंसी आवास विकास कालोनी के सेक्टर चार में रहने वाले शिवशंकर सिंह कुछ साल पहले मेडिकल कालेज से लैब टेक्नीशियन के पद से रिटायर हुए हैं। परिवार में दो बेटे हैं। हाल ही में उन्होंने झूंसी क्षेत्र में एक जमीन का सौदा किया है। डील फाइनल हो चुकी थी। भुगतान डील से पहले करना था। इसी के चलते वह गुरुवार को अपने बड़े बेटे सुधीर सिंह व उसके दोस्त त्रिवेणीपुरम निवासी रोहित वर्मा के साथ जार्जटाउन स्थित एसबीआई बैंक की शाखा में रकम निकालने पहुंचे थे। शाम करीब चार बजे दस लाख रुपए निकालने के बाद वह बेटे के काम से सीएमओ कार्यालय गए। बताया गया है कि पिता और रोहित इस दौरान वाहन में ही बैठे थे। कुछ देर बाद सुधीर अपना काम करके बाद लौट आया और फिर सभी चार पहिया वाहन से घर के लिए निकल दिए। करीब साढ़े छह बजे घर के निकट पहुंचने पर शिव शंकर सिंह पैसों से भरा बैग लेकर कार से नीचे उतर। बेटा सुधीर व रोहित उन्हें छोड़कर कुछ ही दूर आगे बढ़े थे तभी फर्राटा भरते तेजी से एक बाइक पर सवार दो बदमाश पहुंचे और झपट्टा मारकर उनके हाथ से बैग छीन लिया। जब तक शिव शंकर कुछ समझ पाते अंधेरे का लाभ उठाते हुए बदमाश मौके पर भाग निकले।

रोहित से पूछताछ में जुटी पुलिस

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे एसपी गंगापार राजेश श्रीवास्तव और एसपी क्राइम रामाकांत प्रसाद ने सुधीर सिंह के दोस्त त्रिवेणीपुरम निवासी रोहित वर्मा को संदिग्ध मानते हुए, उनसे कड़ी पूछताछ की। रोहित ने पुलिस को बताया कि शुरू से अंत तक वह अपनी कार ड्राइव कर रहा था। बैंक से पैसे निकालने के बाद वह गाड़ी से उतरा भी नहीं। हर वक्त वह सुधीर के पिता के साथ था। घर के निकट पहुंचने पर वह उन्हें उतारने के बाद कुछ ही दूर पहुंचे थे कि तभी बदमाशों ने इस लूट की वारदात को अंजाम दिया।

दस लाख रुपए की लूट हुई है। बदमाशों की तलाश की जा रही है। जल्द ही खुलासा किया जाएगा।

राजेश श्रीवास्तव एसपी गंगापार