- यमुनापार के कई परीक्षा केंद्रों पर पूरे फार्म में दिखे नकल माफिया

- परीक्षार्थियों से वसूली की भी शिकायत, पैसा न देने वालों की शामत

MEJA (24 Feb JNN):

इंटरमीडिएट के फिजिक्स के पेपर में जमकर नकल हुई। यमुनापार के परीक्षा केंद्रों पर सक्रिय नकल माफियाओं ने कालेज के अंदर और बाहर सेटिंग करके लड़कों को नकल कराया गया। मेजा के कुछ जगहों पर आंसर की फोटो कापी करायी गई और उसे सेंटर तक पहुंचाया गया।

दोपहर से हो हल्ला

इंटरमीडिएट फिजिक्स फ‌र्स्ट पेपर में तो नकल माफियाओं ने अपनी जमकर सक्रियता दिखाई। कोहड़ार, मेजा खास, तरवाई एवं सिटकी आदि परीक्षा केंद्रों के बाहर तो कुछ हद तक सन्नाटा रहा लेकिन अंदर नकल माफियाओं ने जमकर नकल कराई। इन विद्यालयों में कई ऐसे परीक्षार्थी भी हैं। जिनके स्थान पर दूसरे लोग परीक्षा दे रहे हैं। दोपहर बाद सचल दस्ते के आने की सूचना हुई तो इन विद्यालयों में हड़कंप मच गया और बोरों में भर कर नकल सामग्री बाहर फेंकी गई। सूत्रों की माने तो सचल दस्ते भी केंद्र संचालकों से सांठगांठ कर बिना निरीक्षण किए ही वापस लौट गए।

वसूली की मिली शिकायत

सिटकी गांव स्थित गुलाब देवी इंटर कालेज परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों से जबरन रुपयों की वसूली की जा रही है। जो परीक्षार्थी रुपया दे दे रहे हैं उनको तो नकल करने की पूरी छूट है, लेकिन जो रुपया देने में आनाकानी कर रहे है उनके जूते चप्पल उतरवाने के साथ ही कपड़ों की भी तलाशी ली जा रही है। ट्यूजडे को को दूसरी पाली में आयोजित परीक्षा के दौरान तो परीक्षा दे रही छात्राओं को जमकर परेशान किया गया। पहले तो उनको देर से कापी एवं पेपर दिया गया उसके बाद उनकी हर आधे घण्टे पर तलाशी ली गई। साथ ही निर्धारित समय के पहले ही कापियां छीन ली गई। ऐसा आरोप छात्राओं ने लगाया। वहीं जिन परीक्षार्थियों ने रुपया दे दिया है उनको नकल करने की पूरी छूट है। उनके परिजनों ने अंदर घुस कर जमकर नकल सामग्री पहुंचाई। जबरन वसूली को लेकर परीक्षार्थियों में खासा गुस्सा एवं उबाल है। हालांकि अभी तक किसी ने कोई कंप्लेन नहीं की।