फेसबुक पर छात्रा के नाम से फर्जी प्रोफाइल बना अपलोड किया अश्लील वीडीओ

मुट्ठीगंज में परिवार के साथ किराए पर रह कर पढ़ाई करती है छात्रा

पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने किया गिरफ्तार

ALLAHABAD: छात्रा को उसी के मोहल्ले का युवक बदनाम करने पर उतारू हो गया। उसके नाम से फर्जी प्रोफाइल बनाई और अश्लील वीडियो पोस्ट कर दिया। मुट्ठीगंज में परिवार के साथ किराए पर रहने वाली छात्रा को जब इसकी जानकारी हुई तो उसके होश उड़ गए। उसने मामले की जानकारी परिजनों को दी। परिजनों ने आपत्ति की तो युवक उन्हें भी धमकाने लगा। परेशान छात्रा पिता के साथ मुट्ठीगंज थाने पहुंची और पूरे मामले की जानकारी दी। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

कुबूल किया अपराध

मध्य प्रदेश के रीवां जिले के चाकघाट निवासी छात्रा के पिता मुट्ठीगंज में किराए पर कमरा लेकर रहते हैं। बेटी एक कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है। करीब साल भर पहले उसकी दोस्ती मोहल्ले के मोटर मैकेनिक व पेंटर दिलशाद से हुई। इसके बाद दोनों एक-दूसरे से मिलने जुलने लगे। जब छात्रा की मां को इसकी जानकारी हुई तो उसने बेटी को काफी समझाया। इसके बाद उसने दिलशाद से दूरी बना ली। तब दिलशाद छात्रा और उसकी मां के साथ ही पिता को फोन करने लगा। छात्रा के परिजनों ने उसका नंबर ब्लाक कर दिया। इसके बाद दिलशाद ने छात्रा व उसकी मां के नाम से फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाई और उस पर अश्लील चित्र व वीडियो अपलोड करने लगा। उसी प्रोफाइल से उसने दोस्तों को आपत्तिजनक तस्वीरें शेयर करनी शुरू की। इसकी जानकारी होने पर छात्रा ने विरोध किया तो उसे धमकी दी।

रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी दिलशाद को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि छात्रा से उसकी पुरानी दोस्ती थी।

संतोष शर्मा, थानाध्यक्ष, कीडगंज