-85 साल के रतन टंडन हर साल सेलीब्रेट करते हैं वेलेंटाइन डे

-ड्रीम डेट एक्टिविटी के पांच फाइनलिस्ट की लाइफ स्टोरी भी बेहद इंट्रेस्टिंग

-वेलेंटाइन डे के दिन सात फेरे लेने वाले भी कम नहीं, आज होंगी शादियां

 

ALLAHABAD: दो दिल मिल रहे हैं, मगरचुपकेचुपके। इस फेमस सांग की अगली लाइन आज सिटी में सार्वजनिक होगी। लव ब‌र्ड्स की तैयारियां कुछ ऐसी हैं कि यह दिन लाइफ टाइम के लिए यादगार हो जाए। वैसे वे भी इस दिन को लेकर कम एक्साइटेड नहीं हैं जो शादी के बंधन में बंध चुके हैं। आई नेक्स्ट से अपनी स्टोरी शेयर करने पहुंचे कपल्स का प्यार को पाने किया गया स्ट्रगल निश्चित तौर पर इस रास्ते पर चलने वाले बाकियों के लिए इंस्पीरेशन का काम करेगा। आज प्यार करने वालों का दिन है तो मिलते हैं कुछ ऐसे ही लोगों ने जिन्होंने इस रिश्ते के लिए बाकी सारे रिश्ते दांव पर लगा दिए। कुछ को तत्काल सिर्फ च्प्यारच् मिला और बाद में परिवारवाले तो कुछ ऐसे भी हैं जिनके दिल की बात परिवार ने पहले ही समझ ली और खुद उनके रिश्ते को रजामंदी दे दी।

 

प्रवीण और नेहा आज रचाएंगे शादी

प्रवीन श्रीवास्तव मीरापुर के रहने वाले हैं। फ्राइडे को वह इंगेज मैरिज करने जा रहे हैं। उनकी अग्नि के सात फेरे लेकर जीवन साथी बनेंगी नेहा अरोड़ा। इस कपल ने अपनी लव स्टोरी आई नेक्स्ट से शेयर करते हुए बताया कि प्रवीन एक रियल स्टेट कम्पनी में जॉब करते हैं। चार साल पहले लोहड़ी के दिन उनकी मुलाकात मीरापुर में आयोजित एक फंक्शन में नेहा अरोड़ा से हुई। एक बार में ही प्रवीन को नेहा पसंद आ गई। मामला एकतरफा नहीं था, तभी तो प्रवीश ने नेहा के सामने दोस्ती का प्रस्ताव रखा तो तत्काल ओके मिल गया। कुछ मंथ तक वे दोस्त के तौर पर ही मिले लेकिन इस बीच दोनों तरफ कुछकुछहोने लगा था। तीन साल तक अफेयर चला। फाइनली लास्ट इयर प्रवीन ने नेहा को शादी के लिए प्रपोज किया। नेहा तैयार थी लेकिन बीच में आ गया कास्ट का रोड़ा। फैमिली मेंबर्स को इस रिश्ते पर एतराज था। इस चक्कर में एक साल बीत गए। दोनों की जिद थी कि शादी परिवारों की रजामंदी से ही होगी। कोशिश रंग लाई और परिवारवाले भी साथ आ गए। दोनों फैमिली ने इस रिश्ते को यादगार बनाने के उद्देश्य से शादी की तिथि वेलेंटाइन डे को सेलेक्ट की। थर्सडे को दोनों जीवनसाथी बन जाएंगे। प्रवीन कहते हैं कि, मैं उन खुशनसीबों में हूं जिन्हें अपने प्यार के साथ फेरे लेने का मौका मिल रहा है। वेलेंटाइन डे के दिन यह होना हमेशा यादों को ताजा रखेगा।

 

मैसेज वाला रिश्ता

वेलेंटाइन डे पर आई नेक्स्ट की ओर आयोजित एक्टीविटी ड्रीम डेट के फाइनलिस्ट रहे अमित श्रीवास्तव व माही सिंह की लव स्टोरी थोड़ी डिफरेंट है। इसकी शुरुआत एक मैसेज से हुई। अमित शाहगंज एरिया में रहते है। चार साल पहले उनकी सिस्टर ने एक मैसेज फारवर्ड किया, जो गलती से माही के पास चला गया। माही ने उस मैसेज पर रिप्लाई कॉल की तो दोनों में बातचीत हुई। इसके बाद दोनों को लगने लगा कि बातचीत तो आगे भी होनी चाहिए। ऐसा कई बार हुआ जब दोनों ने फोन पर बात की। इसके बाद दोनों को लगा कि मिलना चाहिए। मिलने के बाद आंखें चार हो गई और दोनों ने साथ जीवन बिताने का फैसला ले लिया। अलग कास्ट का होने के कारण दोनों के परिवार के लोग इस रिश्ते के खिलाफ थे। इसके बाद भी दोनों शादी करने पर अड़े रहे तो परिवारवाले भी साथ हो गए। करीब तीन साल पहले दोनों की शादी हुई। माही व अमित के प्यार की निशानी अब दो साल का हो चुका है। अमित बताते हैं कि लास्ट इयर उन्होंने वेलेंटाइन डे पर भोपाल में माही के लिए स्पेशल डिनर का अरेंजमेंट किया था। इस बार भी वे वेलेंटाइन डे पर उन्हें खास तोहफा देने की तैयारी में है।

 

बीटीसी ट्रेनिंग वाला प्यार

ममफोर्डगंज के रहने वाले रमाशंकर की लव स्टोरी भी उतनी ही खास है। बीटीसी ट्रेनिंग के दौरान रमाशंकर की मुलाकात नैनी की रहने वाली सरिता से हुई। ट्रेनिंग के दौरान ही दोनों की दोस्ती परवान चढ़ी। ट्रेनिंग के दौरान ही रमाशंकर की एलआईसी में जॉब लग गई और वे चले गए। लेकिन, उनका दिल नहीं माना और वे सरिता से मिलने वापस शहर आ गए। उन्होंने नए यमुना ब्रिज पर सरिता को प्रपोज किया। ख्0क्0 में घर वालों के बिना बताए दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली और अपने-अपने घर चले गए। सरिता की शादी की बात घरवाले चलाने लगे तो दोनों ने घर से भागने का फैसला लिया और दिल्ली चले गए। लंबी प्रॉब्लम झेलने के बाद दोनों की फैमिली में समझौता हुआ तब जाकर दोनों शहर वापस लौटे। दोनों वेलेंटाइन डे को लेकर बेहद एक्साइटेड हैं और कहते हैं कि इसे हम जमकर सेलीब्रेट करेंगे।

 

ड्रीम डेट पर जाएंगे साधना-अभिषेक

वेलेंटाइन डे के मौके पर आई नेक्स्ट की तरफ से आयोजित ड्रीम डेट एक्टिविटी के विनर बने हैं साधना और अभिषेक। मूलरूप से गोरखपुर की रहने वाली साधना पांडेय के पिता सेंट्रल बैंक में मैनेजर हैं। उनकी अभिषेक से मुलाकात दीनदयाल यूनिवर्सिटी में हुई थी। तब वह जेआरएफ कर रहे थे। साधना पोस्ट ग्रेजुएशन कर रही थीं। दोनों के बीच दोस्ती पर प्यार का रंग कुछ ऐसा चढ़ा कि दोनों ने सात फेरों के बंधन में बंधने का फैसला लिया। इसके लिए दोनों परिवारों को मनाना बड़ा चैलेंज था। खास तौर से साधना के पिता को। लास्ट इयर अभिषेक आईएएस के इंटरव्यू तक पहुंच गए थे। तब दोनों ने डिसाइड किया कि रिजल्ट आने के बाद बिग सरप्राइज के साथ रिश्ते की बात पिता के सामने रखेंगे लेकिन संयोग से ऐसा नहीं हुआ। इस बीच अभिषेक को इलाहाबाद बैंक में जॉब मिल चुकी थी। उन्हें मैनेजर पोस्ट पर प्रमोशन मिला तो दोनों साथ साधना के पिता से बात करने पहुंचे। इंटरकास्ट मैरिज के नाम पर शुरुआत में परिवार के सदस्यों का विरोध भी झेलना पड़ा। लेकिन, अंत भला तो सब भला। यहां भी यही हुआ। दोनों ने परिवारवालों की रजामंदी से शादी की। वर्तमान समय में अभिषेक इलाहाबाद में पोस्टेड हैं और साधना के मुताबिक वह पीएचडी कर रही हैं।