- राजापुर एरिया में दो महीने से आधा दर्जन मोहल्लों के 500 परिवार झेल रहे समस्या

- डाकखाने के पास बोर किया गया नया ट्यूबवेल, फिर भी वाटर सप्लाई है ठप

ALLAHABAD: ब्7 डिग्री टम्परेचर में वैसे ही शरीर तप रहा है। मारे गर्मी के कंठ सूख रहे हैं। ऐसे में अगर एक बाल्टी पानी भी दूर से ढोकर लाना पड़े तो लोगों की स्थिति का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। नगर निगम के वार्ड नंबर छह अशोक नगर के राजापुर एरिया के भ्00 से अधिक परिवार दो महीने से यही समस्या झेल रहे हैं। समस्या के समाधान के नाम पर जल संस्थान ने क्ब् लाख रुपया खर्च कर नया ट्यूबवेल तो लगवा दिया, लेकिन फिर भी लोगों को पानी नहीं मिल रहा है।

न के बराबर आ रहा है पानी

राजापुर एरिया में लगे ट्यूबवेल नंबर पांच का कम्प्रेशर होली के पहले से ही बैठ चुका है। होली के बाद से यहां वाटर सप्लाई पूरी तरह ठप हो गई। जांच के बाद पता चला कि ट्यूबवेल ब‌र्स्ट हो चुका है। पानी तभी मिलेगा, जब नई बोरिंग होगी। जल संस्थान के प्रस्ताव पर बजट पास हुआ और क्ब् लाख रुपए खर्च कर बोरिंग कराई गई और ट्यूबवेल लगकर चालू भी हो गया। फिर भी नलों की टोटियों से पानी नहीं टपका।

आखिर कहां चला जा रहा है पानी

सुबह-शाम ट्यूबवेल चलने पर हजारों लीटर वाटर की सप्लाई हो रही है। लेकिन पानी लोगों के घरों तक नहीं पहुंच रहा है। सवाल उठता है कि आखिर पानी जा कहां रहा है? समस्या पाइप लाइन में है, लेकिन उसे ठीक नहीं किया जा रहा है।

यहां है पानी की समस्या

क्। राजापुर कुर्मियाना

ख्। लड्डन रुई वाले की गली

फ्। हामिद उल्ला की गली

ब्। राजापुर ट्रांसफार्मर वाली गली

भ्। सैय्यद बाबा के मजार के पास वाली गली

म्। राजापुर एरिया मेन रोड

- राजापुर एरिया में पोस्ट ऑफिस के सामने लगा ट्यूबवेल करीब क्फ् साल पहले लगा था, जो फेल हो गया था। दूसरे स्थान पर नई बोरिंग कर ट्यूबवेल लगाया जा चुका है। वाटर सप्लाई शुरू हो गई है। देखा जा रहा है कि आखिर क्या दिक्कत है? लोगों के घरों तक पानी क्यों नहीं पहुंच रहा है?

श्यामलाल

जेई, जल संस्थान इलाहाबाद

- राजापुर पोस्ट ऑफिस के सामने लगा ट्यूबवेल नंबर पांच होली के पहले से मिट्टी युक्त गंदा पानी दे रहा था। बार-बार शिकायत पर जब जल संस्थान के अधिकारियों ने जांच की तो कहा कंप्रेशर खराब हो चुका है। क्ब् लाख रुपए खर्च कर नई बोरिंग कर ट्यूबवेल लगा। लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। लोगों को पानी नहीं मिल रहा है।

अहमद अली

पार्षद, वार्ड-म् अशोक नगर

क्या कहते हैं लोग

आज से नहीं, बल्कि करीब एक महीने से पूरे राजापुर एरिया में पानी की भीषण समस्या है। लेकिन समस्या निवारण का काम सरकारी स्पीड से चल रहा है।

हाजी मोईनुद्दीन

समस्या तो होली के पहले से है। नल से पानी ही नहीं टपक रहा है। दूसरे मोहल्ले से पानी लाकर काम चलाना पड़ रहा है। नया ट्यूबवेल भी समस्या नहीं दूर कर पाया।

सबीना

डाकखाना के पास नई बोरिंग कर ट्यूबवेल लगाया गया और चालू भी हो गया। फिर भी पानी नहीं मिल रहा है। अधिकारी और पार्षद केवल आज-कल, आज-कल लगाए हुए हैं।

सुशील कुमार

स्थिति ये है कि दूसरे एरिया से पानी लाना पड़ रहा है, तब कहीं जाकर गृहस्थी का काम चल पा रहा है।

कुसुमलता सिंह

बहुत परेशानी है। न अधिकारी सुनते हैं और न पार्षद। पार्षद से कहो तो वो कहते हैं, ट्यूबवेल खराब है, जल्द ही बदलवाया जाएगा।

उषा रानी

एक महीने से हम पानी के लिए परेशान है। अधिकारी लापरवाही बरत रहे हैं। सिर्फ टैक्स लेने के लिए आ जाते हैं।

विनीत श्रीवास्तव

यहां एक प्रॉब्लम दूर करने में जब इतना समय लग रहा है तो फिर सोचिए कि शहर को स्मार्ट सिटी बनने में कितना समय लगेगा।

कुलदीप कुमार

जब पानी की समस्या के लिए ट्यूबवेल को कारण बताया जा रहा था तो फिर ट्यूबवेल बोर होने के बाद भी लोगों को पानी क्यों नहीं मिल रहा है। समस्या पाइप लाइन में है।

राजकुमार