-बीडीए की अवस्थापना निधि बैठक में 13.33 करोड़ के विकास कार्यो को मिली मंजूरी

- डेलापीर तिराहे पर झुमका रोटरी निर्माण और केसरपुर में झील के लिए बजट को मंजूरी

BAREILLY: बरेली को स्मार्ट सिटी बनाने की नगर निगम की कोशिशों को बीडीए का भी सहयोग मिला है। स्मार्ट सिटी बन रहे शहर को बीडीए भी 13.33 करोड़ रुपए के विकास कार्यो से खूबसूरत बनाएगा। मंडे को कमिश्नर प्रमांशु की मौजूदगी में बीडीए की अवस्थापना की बैठक हुई। बैठक में अवस्थापना निधि से 13.33 करोड़ खर्च कर विभिन्न विकासकार्यो को पूरा करने को बजट की मंजूरी दी गई। जिसमें डेलापीर तिराहा पर बरेली की पहचान 'झुमका रोटरी' बनाने के लिए 10 लाख के बजट को भी हरी झंडी मिल गई। वहीं बीडीए के अन्य ड्रीम प्रोजेक्ट चन्दनपुर बिचपुरी में केसरपुर रोड के नजदीक 5 एकड़ में झील बनाए जाने को भी मंजूरी मिल गई। बैठक में डीएम गौरव दयाल, बीडीए वीसी शशांक विक्रम, सचिव गरिमा यादव, नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव, चीफ इंजीनियर अजय सिंह और एक्सईएन पीडब्ल्यूडी प्रदीप गर्ग भी मौजूद रहे।

संवरेंगी सड़कें, घटेगा ट्रैफिक

बैठक में नकटिया नदी से रामगंगा नगर योजना की सीमा तक केसरपुर रोड का का चौड़ीकरण एवं सौन्दर्यीकरण करने को भी मंजूरी मिली। पीलीभीत रोड पर सौ फुटा तिराहा से भी सड़क का चौड़ीकरण होगा। वहीं सैटेलाइट तिराहा के चौड़ीकरण को मंजूरी दी गई। बैठक में कमिश्नर ने कहा कि सैटेलाइट तिराहा इस तरह चौड़ा कर विकसित करें कि शाहजहांपुर रोड से आने वाले वाहन बाई तरफ से सीधे शहर की ओर आसानी से निकल सके। रेड लाइट से रुकावट के चलते जाम न लगे। इसी तरह पीलीभीत रोड से आने वाले वाहन बाई तरफ से शाहजहांपुर रोड पर और शहर की ओर से पीलीभीत रोड पर जाने वाले वाहन भी बाई साइड से आसानी से जा सकें ।

हॉस्पिटल में बनेगा रैन बसेरा

अवस्थापना की बैठक में डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में रैनबसेरा बनाए जाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिली है। इससे तीमारदारों को बड़ी राहत मिलेगी। वहीं डीडीपुरम योजना के तहत रेन वॉटर हार्वेस्टिंग निर्माण, गांधी उद्यान में राष्ट्रीय ध्वज परिसर की बाउंड्री वाल एवं गेट निर्माण, करगैना योजना एवं लोहिया विहार योजना में पार्को के सौन्दर्यीकरण

और मेन वाटर हार्वेस्टिंग का कार्य भी मंजूर हो गया है। बैठक में लाजपतनगर एवं त्रिवेणी कालोनी की सड़कों की मेंटनेंस, वार्ड 46 में सीसी इंटरलॉकिंग सड़क और आजमनगर, सरायखाम, बाग बृगटान में सड़कों की मेंटनेंस समेत अन्य विकासकार्यो के लिए बजट को मंजूरी मिल गई।