- प्रशासनिक अधिकारियों ने उर्स स्थल इस्लामिया ग्राउंड और मथुरापुर का किया निरीक्षण

- अधिकारियों को युद्ध स्तर पर कार्य करने के दिए निर्देश, आयोजकों से मांगा सुझाव

BAREILLY: 6 दिसंबर को आयोजित होने वाले उर्स के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। फ्राइडे को बनाए जा रहे पंडाल में टेंट लगना शुरू हो गए हैं। दरगाह के हाजी जावेद खान ने बताया उर्स की सभी तैयारियां कल शाम तक पूरी कर ली जाएंगी। दो चरणों में काम करने के निर्देश ठेकेदारों को दिए गए हैं। दूसरी ओर, फ्राइडे को कमिश्नर प्रमांशु, आईजी विजय सिंह मीणा, डीआईजी आरकेएस राठौर, डीएम गौरव दयाल, एसएसपी धर्मवीर सिंह ने आला हजरत उर्स स्थल इस्लामिया इंटर कॉलेज और मथुरापुर उर्स स्थल की तैयारियों का निरीक्षण किया।

कमेटियां की करेंगी देखरेख

अधिकारियों ने उर्स स्थल पर आयोजकों से स्टेज व्यवस्था, पानी, लाइट, बेरीकेटिंग, जायरीन के प्रवेश और निकास के रास्ते, ठहरने के स्थल, खाने-पीने समेत अन्य तैयारियों के बाबत जानकारी हासिल की। उन्होंने कानून और व्यवस्था की दृष्टि से वॉच टावर, फायर सर्विस के अरेंजमेंट्स के बारे में भी पूछताछ की। निरीक्षण के मौके पर उर्स आयोजकों से व्यवस्थाओं पर उर्स को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सुझाव मांगे। आयोजकों ने बताया कि जायरीन की जानकारी और विभिन्न कार्यो के अरेंजमेंट के लिए वांलटियर लगाये गये हैं। स्टेज व्यवस्था, यातायात, खान-पान, ठहरने की व्यवस्था समेत मीडिया कोऑर्डिनेट करने के लिए कमेटियों बनाकर उन्हें जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

विभागों को इंतजाम के निर्देश

निरीक्षण के दौरान कमिश्नर प्रमांशु ने उर्स के तीनों दिन नगर निगम को पेयजल, शौचालय, कूड़ा कचरा हटाने के निर्देश दिए। बिजली विभाग को स्ट्रीट लाइट ठीक कराने, कटौती कम करने और वायर्स को कवर्ड करने के निर्देश दिए। पीडब्लूडी को टूटी फूटी रोड और नालियों को दुरूस्त कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा प्रशासनिक अधिकारियों को अन्य जन सुविधाओं की व्यवस्था कराने के लिए निर्देश दिए हैं। पुलिस को समुचित पुलिस फोर्स की तैनाती करने, खुराफातियों पर निगाह रखने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी कामों को दो दिनों के भीतर पूर्ण करने को कहा।