-नो एक्सीडेंट डे पर पुलिस-प्रशासन ने चलाया अवेयरनेस प्रोग्राम

-ब्लैक स्पॉट पर तैनात जवान मिले नदारद

BAREILLY: रोड एक्सीडेंट पर लगाम लगाने के लिए पहली बार मनाया गया नो एक्सीडेंट डे पंफलेट बांटने, पोस्टर चस्पा करने और और रैली निकालने तक ही सिमट कर रह गया। हैरत की बात तो यह रही कि दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र में तैनात किए गए पुलिसकर्मी आज के दिन भी गायब मिले।

ड्यूटी के दौरान गायब मिले पुलिसकर्मी

एसपी ट्रैफिक व आरटीओ ने जगह-जगह जाकर पुलिस की ड्यूटी भी चेक की। कई जगह सिविल पुलिस के जवान ड्यूटी लगे होने के चलते भी अनुपस्थित मिले। जब उनसे पूछा गया तो बताया गया कि थाना में फोर्स की कमी के चलते जवान पूरे नहीं मिल पाए या फिर बताया गया कि ड्यूटी पर जवान आया था, लेकिन थाना में कोई दूसरा काम आने से वह वापस चला गया।

हम तो नहीं सुधरेंगे

ज्यादातर एक्सीडेंट वाहन चालकों की लापरवाही से ही होते हैं लेकिन वाहन चालक हैं कि सुधरने का नाम नहीं लेते हैं। सिटी या चौक पर एक्सीडेंट की वजह रोड किनारे खड़े वाहन या ठेले होते हैं। नो एक्सीडेंट डे पर पुलिस ने इन्हें दौड़ाकर भगाने का कई बार प्रयास किया लेकिन कुछ देर बाद ये दोबारा खड़े हो जा रहे थे।

ट्रैफिक पुलिस का ट्विटर अकाउंट ओपन

सोशल साइट्स पर ट्रैफिक पुलिस के आने का सिलसिला शुरु हो गया है। व्हाटसएप के बाद वेडनसडे को ट्रैफिक पुलिस का ट्विटर अकाउंट भी ओपन हो गया। अब पब्लिक इस पर जाकर ट्रैफिक से रिलेटेड जानकारी लेने के साथ टिप्स भी दे सकती है। इसके लिए उन्हें @BAREILLYtraffic पर जाना होगा।

नो एक्सीडेंट डे पर अवेयरनेस प्रोग्राम के साथ इंफोर्समेंट भी किया जा रहा है। कई जगह पुलिसकर्मी नदारद मिले। ब्लैक स्पॉट पर एक्सीडेंट रोकने के सभी प्रयास किए जाएंगे।

ओपी यादव, एसपी ट्रैफिक बरेली