-आंवला से सुभाषनगर के रास्ते में हुई वारदात

BAREILLY: मंडे दोपहर प्राइवेट बस में चीनी व्यापारी को दो युवकों ने नशा सुंघाकर साढ़े 5 लाख रुपए और सोने की दो अंगूठी लूट ली। व्यापारी आंवला से बिजनेस के सिलसिले में सिटी आ रहा था। सुभाषनगर में नेकपुर बस अड्डे पर कंडक्टर ने पानी डालकर व्यापारी को उठाया तो लूट की जानकारी हुई। सूचना पर सुभाषनगर पुलिस पहुंची और व्यापारी को पास के प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया। सुभाषनगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

दो सवारियों ने की वारदात

अनुज बंसल पुत्र राजेंद्र मोहन पक्का कटरा आंवला में रहते हैं। वह चीनी व्यापारी हैं। अनुज के मुताबिक मंडे दोपहर करीब 1 बजे वह आंवला से प्राइवेट बस में बैठकर बरेली आ रहे थे। उनकी सीट भमौरा थाना अंतर्गत मकरंदपुर के पास दो सवारियां बैठी थीं। उसके बाद उन्हें होश नहीं रहा। जब बस सुभाषनगर में नेकपुर बस अड्डे के पास पहुंची तो बस के कंडक्टर ने उन्हें पानी डालकर उठाया। जब उन्हें होश आया तो उन्होंने देखा कि उनके पास साढ़े 5 लाख रुपए से भरा बैग गायब था। उनके हाथ में दो सोने की अंगूठी थीं, वो भी गायब थीं। जिसके बाद उन्होंने अपने जानने वालों को सूचना दी तो स्थानीय व्यापारी उनकी मदद के लिए पहुंचे और पुलिस को मामले की जानकारी दी। बस कंडेक्टर ने बताया कि अनुज के पास बैठी दो सवारियों में से एक भमौरा और एक सिटी में उतर गई। जिससे शक है कि उन्हीं में से किसी ने उन्हें नशा सुंघा दिया और नकदी व ज्वेलरी लूट ली।

आम है जहरखुरानी

पुलिस की शुरुआती जांच से लग रहा है कि वारदात को जहरखुरानी गैंग ने अंजाम दिया होगा। इससे पहले भी जहरखुरानी की वारदात लगातार होती रही हैं। डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल और प्राइवेट हॉस्पिटल में आने वाले मेमो इसी ओर इशारा करते हैं। रोडवेज बस से लेकर ट्रेन सभी जगह जहरखुरानों के गैंग एक्टिव हैं, लेकिन हॉस्पिटल में एडमिट होने वाले केसेस में न तो कोई एफआईआर दर्ज की जाती है और न ही कोई गिरफ्तारी की जाती है।

बस के अंदर व्यापारी से लूट में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वारदात भमौरा थाना अंतर्गत हुई है। जांच के बाद रिपोर्ट भेज दी जाएगी।

सतीश यादव, एसओ सुभाषनगर