- शहर के विभिन्न संगठन और संस्थाओं ने चलाया जागरूकता अभियान

>BAREILLY:

पॉलीथिन बैन होने के बाद इसके इस्तेमाल न करने के लिए शहरवासियों को जागरूक करने के लिए शहर के विभिन्न संगठन, संस्थाएं भी आगे आ रही हैं। ट्यूजडे को वूमेन एंड चाइल्ड वेलफेयर सोसायटी, संत सच्चा सतराम दास साहिब एसोसिएशन, यूपी उद्योग व्यापार मंडल सहित अन्य संस्थाओं और सामाजिक संगठनों ने पॉलीथिन के खिलाफ शहर में जागरुकता अभियान चलाया।

बैलून पर लिखा था बॉय-बॉय

एसएसडी एनजीओ के पदाधिकारियों ने एसएसडी प्लाजा के पाय हवा में बैलून छोड़कर पॉलीथिन इस्तेमाल न करने का संदेश दिया। वैलून पर पदाधिकारियों ने पॉलीथिन बॉय-बॉय लिखा था। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुनील खत्री का कहना था कि पॉलीथिन पर सरकार और कोर्ट की ओर से लगाए गए प्रतिबंध का संगठन समर्थन करता है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से वरिष्ठ उपाध्यक्ष विशेष कुमार, सुदेश गुप्ता, प्रशांत यादव, हेमलता गंगवार, सौम्या श्रीवास्तव सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

रंगोली बना कर दिया संदेश

वहीं दूसरी ओर वूमेन एंड चाइल्ड वेलफेयर सोसायटी के पदाधिकारियों ने भी श्यामगंज मार्केट में जागरूकता अभियान चलाया। सोसायटी के लोगों ने महिला संसद लगाकर एक विशेष रंगोली बनायी। फूलों से पॉलीथिन की रंगोली बना कर सोसायटी के पदाधिकारियों ने पॉलीथिन को श्रद्धांजलि अर्पित की। सभी ने संकल्प लिया कि अपने जीवन में कभी भी पॉलीथिन का इस्तेमाल नहीं करेंगे। इस मौके पर सोसायटी की प्रदेश अध्यक्ष ऋतु शाक्य, मीनू सिंह, कनिका, मिथलेश, वैशाली, ज्योति और सोनम मुख्य रूप से मौजूद रही।