सेल्स टैक्स के सर्वे में 4 करोड़ से अधिक की अपवंचित बिक्री का अनुमान

BAREILLY: अंजता स्वीट्स द्वारा करीब 4 करोड़ से अधिक की अपवंचित बिक्री की हेराफेरी का मामला सामने आया है। टयूजडे को सेल्स टैक्स विभाग के सर्वे में यह हेराफेरी पकड़ी गई है। अधिकारियों ने कई दस्तावेज भी सीज किए हैं। एडिशनल कमिश्नर (एसआईबी) बीपी सिंह के निर्देशन में अधिकारियों की सात टीमों ने ट्यूजडे सुबह पीलीभीत बाईपास स्थित अजंता इंटरप्राइजेज की उत्पादन यूनिट पर सर्वे किया। फर्म की सिटी में दस फ्रेंचाइजी हैं। इसी यूनिट से सभी फ्रेंचाइजी पर तैयार माल की सप्लाई होती है। अधिकारियों को वहां टैक्स की बड़ी हेराफेरी मिली। कई बिलों पर बिल नंबर भी नहीं दर्ज किए गए थे। स्टाफ का भी कोई रिकॉर्ड नहीं था। इसके अलावा बेकरी का भी प्लांट चल रहा था।

सिर्फ 30 फीसद ही तैयार माल की कीमत दिखाई

एडिशनल कमिश्नर ने बताया कि मिठाई के काम में कच्चे माल से दोगुना कीमत का तैयार माल बनता है। फर्म ने अपने फरवरी के रिटर्न में 3.60 करोड़ की खरीद और 4.61 करोड़ की बिक्री दिखाई थी। इस आधार पर सिर्फ 30 फीसद ही तैयार माल की कीमत दर्शायी गई। अजंता इंटरप्राइजेज से चार करोड़ से अधिक की अपवंचित बिक्री का अनुमान है। सर्वे करने वाली टीम में ज्वाइंट कमिश्नर एपी शुक्ला, एसएल दोहरे, डीसी प्रशांत कुमार, शिव कुमार समेत अन्य अधिकारी और कर्मचारी शामिल रहे।

वाणिज्य कर विभाग की टीम को सर्वे में हमारी ओर से पूरा सहयोग किया गया। जो दस्तावेज मांगे वे दिखाए हैं। हमारी ओर से टैक्स में किसी भी तरह की हेरफेर नहीं की गई है।

अमित आहूजा, फर्म संचालक