BAREILLY विभागों की लापरवाही के चलते शहर में कई प्रोजेक्ट लटके हैं। कई का धीमी गति से कार्य चल रहा है, जिसका खामियाजा पब्लिक को भुगतना पड़ रहा है। ट्यूजडे को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के कैंपेन नायसिल 'गर्मी लगी क्या' में अनकंप्लीट प्रोजेक्ट ऑफ सिटी पर बरेलियंस ने बेबाक होकर अपनी राय रखी। किसी ने विभाग के जिम्मेदार तो किसी ने सरकार की लापरवाही बताते हुए शहर के प्रोजेक्ट को पूरा करने में अधिक समय के लिए जिम्मेदार बताया। लोगों ने साफ कहा कि यदि शहर में चल रहे प्रोजेक्ट को समय से पूरा करना है तो सरकार को भी समय से बजट रिलीज करना होगा। क्योंकि कई बार प्रोजेक्ट इसी के चलते लटक जाते हैं कि समय से बजट नहीं मिला और अब लागत बढ़ गई।

कैंपेन की शुरुआत दुर्गानगर शिवमंदिर के पास सुबह करीब 11:30 बजे हुई। इस दौरान त्रिविद कुमार ने कहा कि शहर में शहामतगंज फ्लाईओवर का वर्क पूरा न होने से पूरा दिन जाम की समस्या बनी रहती है। कई बार तो स्कूल के बच्चों को स्कूल पहुंचने में देर हो जाती है। तभी मुन्ना लाल ने कहा कि वह तो बड़ा है। दुर्गानगर में ही ठेकेदार ने मोहल्ले का मेन नाला तो बनवा दिया लेकिन जहां से पूरे मोहल्ले का पानी निकालने के लिए पुलिया बनानी थी वह नहीं बनाई, जिससे नाला ओवर फ्लो हो रहा है। बाईसी गुप्ता ने कहा कि शहामतगंज में फ्लाईओवर का निर्माण जल्द पूरा हो जाए क्योंकि दुर्गानगर और संजय नगर के लोगों के शहामतगंज जाने के लिए मेन रास्ता यही है। अनिल कुमार ने कहा कि शहर में बन रहे आईवीआरआई के पास आरओबी काफी समय से बन रहा है। इससे वहां पर पूरा दिन धूल के कारण राहगीरों को समस्या का सामना करना पड़ता है। रास्ता खराब हो गया है। कई बार वहां से निकलने वाले लोग घायल हो जाते हैं। इसके साथ संदीप कुमार, अशोक पटेल, सचिन कुमार, जितेन्द्र कुमार, रामचन्द्र, कुचन गंगवार, सुधा गंगवार, राजवाला, संजू गुप्ता, सुमन पटेल और शकुंतला गंगवार आदि ने अपने विचार रखे।

लोगों की बात

आईवीआरआई के पास बन रहे आरओबी का निर्माण काफी समय से फंसा हुआ है। निर्माण कार्य पूरा न होने से पब्लिक को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

अशोक पटेल

------------------

कोई भी निर्माण कार्य समय से पूरा हो इसके लिए संबंधित विभाग की जिम्मेदारी होती है, लेकिन विभाग की लापरवाही के चलते पब्लिक को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है।

अभिनेश गंगवार

----------------------------------------

दूसरा पड़ाव पंचशील कॉलोनी था। करीब दो बजे शुरू हुई चर्चा में अनिल श्रीवास्तव ने कहा कि शहर के पीलीभीत रोड पर सम्राट अशोक नगर में नाला निर्माण कार्य बीच में पेड़ आने से रुक गया। वन विभाग से एनओसी नहीं मिलने पर काम फंस गया और रोड पर जलभराव हो गया है। सुमन देवी ने कहा कि पंचशील कॉलोनी में गैस पाइप लाइन सबसे पहले गेट तक बिछा कर छोड़ दी गई, लेकिन कालोनी में नहीं आने से कोई लाभ नहीं इसके साथ कॉलोनी में पानी के लिए भी कालानी में पाइप लाइन डाल दी, लेकिन पानी कभी नहीं आया। एसडी भास्कर ने कहा कि शहर के शहामतगंज में बन रहे फ्लाईओवर के नीचे लोगों ने इतना अतिक्रमण किया है, लेकिन वहां पर कभी भी कोई हादसा हो सकता है, लेकिन जिम्मेदार वहां से अतिक्रमण हटाने का नाम नहीं ले रहे है। बच्चू सिंह ने कहा कि फ्लाईओवर के पास से अतिक्रमण हटाकर काम किया जाए तो काम भी जल्दी होगा, और पब्लिक के लिए खतरा भ्ी नहीं होगा। मीरा देवी ने कहा कि शहर के लाल फाटक आरओबी पास भी हो गया, लेकिन अभी तक उसका निर्माण शुरू नहीं किया गया है। इससे पब्लिक को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहां से निकलने वालों को घंटो जाम से जूझना पड़ता है। आरबी लाल ने कहा कि शहामतगंज फ्लाईओवर तो बन रहा है लेकिन अभी तक वहां की दुकानों का अतिक्रमण तक नहीं हटाया गया है, जिससे पुल निर्माण कार्य में भी समस्या होती होगी साथ ही हादसे की भी संभावना बनी हुई है। इसके साथ केके अरविन्द, आरएम सागर, ब्रजेश आर्य, दीपक कुमार, जीएल सागर, भारत सिंह, दुर्गा देवी,पंकज कुमार, जीडी आर्य, एमएल आर्य और जीडी आर्य आदि ने विचार रखे।

------------

लोगों की बात

शहामतगंज फ्लाई ओवर के पास से दुकानों का अतिक्रमण तक नहीं हटाया गया है और निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। कई बार वहां पर बाइक सवार गिरकर घायल हो चुके हैं इसके बाद भी जिम्मेदारों की नींद नहीं खुली है।

सुमन देवी

-------------

कई वर्ष से सुन रहा हूं कि लाल फाटक आरओबी बनने वाला है, लेकिन अभी तक तो शुरू नहीं हुआ है। जबकि पुल भी पास हो गया है। इसके बाद भी अभी पुल का काम शुरू नहीं हो सका है लगता है इसके लिए जिम्मेदार गंभीर नहीं है।

दीपक

---------

शहर में आरओबी आईवीआरआई काफी समय से धीमी गति से बन रहा है। इससे पब्लिक को दिक्कत के साथ वजट भी अधिक लगता है, कोई भी प्रोजेक्ट हो समय से पूरा होना चाहिए।

ऊषा किरन