-मिट्टी का तेल उड़ेलते वक्त पुलिस ने पकड़ा

-सुभाषनगर पुलिस कर रही मामले की जांच

>BAREILLY: पुलिस कार्रवाई से नाखुश दिव्यांग ने सैटरडे दोपहर कलेक्ट्रेट गेट पर आत्मदाह का प्रयास किया। खुद के ऊपर केरोसिन डालकर आग लगाने की कोशिश की। वहां मौजूद पुलिस ने उसे रोक लिया और फिर सुभाषनगर पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कोर्ट में में दिया है प्रार्थनापत्र

सुभाषनगर निवासी रमेश उर्फ सोनू दिव्यांग है। उसने 21 सितंबर को थाने में सुमित व उसके पिता शिवकुमार के खिलाफ मारपीट की एनसीआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने जब सुमित को पकड़ने गई तो पता चला कि उसे डेंगू है, जिसके चलते उसके खिलाफ मुचलका पाबंद की कार्रवाई की गई। सुमित की गिरफ्तारी न होने पर रमेश ने कोर्ट में एनसीआर की विवेचना के लिए प्रार्थना पत्र दिया जिसमें 3 अक्टूबर की डेट रखी गई।

बदनाम करने का आरोप

वहीं रमेश सैटरडे दोपहर कलेक्ट्रेट पर पहुंच गया। वह अपने साथ मिट्टी का तेल लेकर गया था। उसने अपने ऊपर तेल डाल दिया और आग लगाने की कोशिश की लेकिन कलेक्ट्रेट गेट पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया, जिसके बाद सुभाषनगर पुलिस को बुलाया गया। पुलिस ने उसके सामने आरोपी पक्ष और लड़की पक्ष को भी बुला लिया। पुलिस का कहना है कि रमेश ने सुमित का नाम मोहल्ले की किसी लड़की के साथ जोड़कर बदनाम करने की कोशिश की थी। इसे से नाराज सुमित ने उसकी पिटाई कर दी थी। जिसकी एनसीआर दर्ज की गई थी।

एनसीआर में कार्रवाई को लेकर दिव्यांग ने आत्मदाह का प्रयास किया था। जबकि उस पर भी एक युवक को बदनाम करने आरोप है। मामले की जांच की जा रही है।

सतीश यादव, एसओ सुभाषनगर