-कॉलेज मैंनेजमेंट वेडनसडे को करेगा अधिकारिक घोषणा

-बोर्ड ने कर्मचारियों को एरियर का भुगतान करने से किया इनकार

BAREILLY

डीएम गौरव दयाल की अध्यक्षता में ट्यूजडे को बीसीबी की बोर्ड ऑफ कंट्रोल की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। इसमें एक फैसला डॉ। डीआर यादव को चीफ प्रॉक्टर बनाने का रहा। वेडनसडे को उनके नाम का ऐलान होगा। हालांकि उन्होंने चीफ प्रॉक्टर बनने से इनकार कर दिया है। इसलिए इस मसले पर अब भी संशय बरकरार है। वहीं बोर्ड ने बीसीबी के कर्मचारियों को झटका देते हुए एरियर का भुगतान करने से मना कर दिया है। जबकि छात्रसंघ चुनाव आगामी 15 सितम्बर से पहले कराने के मैनेजमेंट को निदे्रश दिए।

डीएम ने की अध्यक्षता

बैठक में सबसे पहले लास्ट ईयर हुई बोर्ड ऑफ कंट्रोल के प्रस्तावों को रखा गया। जिस पर बोर्ड के सदस्यों ने अपने-अपने सुझाव दिए। इसके साथ ही सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से परीक्षा भवन के निर्माण को जल्द से जल्द पूरा कराने की सहमति दी। सदस्यों ने कहा कि परीक्षा भवन का ग्राउंड फ्लोर बनकर तैयार हो चुका है। जब फ‌र्स्ट और सेकेंड फ्लोर बन जाएगा, तो इसमें 2500 स्टूडेंट्स एक साथ एग्जाम दे सकेंगे। इसके अलावा सदस्यों ने ऑडीटोरियम को वातानुकूलित करने और किसी बाहरी संस्था को देने पर रोक लगा दी।

कर्मचारियों को झटका

बोर्ड ऑफ कंट्रोल ने थर्ड क्लास के राम औतार, रामेन्द्र शर्मा, बृजेश चंद, नत्थुलाल समेत आठ कर्मचारियों का एरियर भुगतान करने से मना कर दिया। सदस्यों ने कहा कि इन कर्मचारियों ने शपथपत्र दिया था कि वह कभी एरियर नहीं मांगेंगे, इसलिए वह इसके हकदार नहीं है। इसके साथ ही सदस्यों ने कॉलेज मैनेजमेंट को 15 सितम्बर का समय दिया कि इस समय सीमा के अंदर लिंगदोह कमेटी के आधार पर छात्रसंघ के चुनाव करा दिए जाएं। इसके बाद बैठक में चीफ प्रॉक्टर का मुद्दा उठा। कई प्रोफेसर्स के नाम पर चर्चा करने के बाद बोर्ड ऑफ कंट्रोल ने डॉ। डीआर यादव के नाम पर मुहर लगा दी है। इस मौके पर सचिव डॉ। रजनी अग्रवाल, प्रबंध समिति सचिव देव मूर्ति, विजय कुमार, डॉ। एसके अस्थाना, केसी पाराशरी, सुभाष मेहरा आदि उपस्थित रहे।

नहीं हो सका पुनरीक्षण

आरएचईओ डॉ। आरपी यादव को ट्यूजडे को बीसीबी की यूजी की कटऑफ मेरिट का पुनरीक्षण करना था। लेकिन अपरिहार्य कारणों से वह पुनरीक्षण नहीं कर सके। उन्होंने बताया कि वेडनसडे को पुनरीक्षण करेंगे।

नहीं बनना चाहते चीफ प्रॉक्टर

वहीं डॉ। डीआर यादव ने फोन पर बताया कि वह निजी कारणों के चलते चीफ प्रॉक्टर की जिम्मेदारी नहीं सभालना चाह रहे हैं। इसकी जानकारी मैं मैनेजमेंट को पहले ही दे चुका हूं।

बोर्ड ऑफ कंट्रोल ने चीफ प्रॉक्टर के पद पर डॉ। डीआर यादव के नाम पर मुहर लगा दी है। वेडनसडे को उनके नाम की अधिकारिक रूप से ऐलान कर दिया जाएगा।

देव मूर्ति, सचिव मैनेजमेंट कमेटी