-शादी के लिए बनाए गए थे 21 मंडल

-रीति-रिवाज तरीके से सम्पन्न हुई शादी

BAREILLY:

बरेली क्लब पहली बार फ्राइडे को इक्कीस जोड़ों की शादी का गवाह बना। मौका था श्री खंडेलवाल वैश्य के तत्वावधान में आयोजित वैवाहिक कार्यक्रम का। सभा की ओर से महीने पहले सामूहिक वैवाहिक परिचय सम्मेलन आयोजित किया गया था। जिसमें विभिन्न राज्यों से आए परिवारों ने दहेज रहित शादी करने की सहमति जतायी थी। जिनका विवाह वैदिक रीति-रिवाज के साथ परिवार और शहर के नामचीन लोगों की मौजूदगी में फ्राइडे को हुआ। इन दौरान दोनों पक्षों से सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे। नव विवाहित कपल्स को सभा की ओर से जरूरी घरेलू सामान देकर विदा किया गया।

धूमधाम से हुई शादी

शादी के लिए बरेली क्लब में ख्क् मंडप बनाए गए थे। सबसे पहले वर-वधु ने एक दूसरे को जयमाल पहनाया। जयमाल होने के बार फोटो सेशन भी खूब हुए। बड़े बुजुर्गो ने नए कपल्स को आशीर्वाद दिए। फिर, दोनों पक्षों के परिजनों की मौजूदगी में पूरे विधि-विधान के साथ शादी सम्पन्न हुई। बैंड बाजे के धुन पर शादी में आए लोगों ने जमकर धमाल मचाया। वर वधु दोनों ही तरफ के लोगों के खूब डांस किए।

नव विवाहित कपल्स को दिया आशीर्वाद

सभा की ओर से नव विवाहित जोड़ों को बर्तन, वस्त्र सहित अन्य जरूरी सामान भी भेंट किगए गए। इस दौरान लजीज व्यंजनों की भी व्यवस्था की गई थी। शादी के दौरान लोगों को विभिन्न तरह से तैयार किए गए व्यंजनों का भी जमकर लुफ्त उठाया। कार्यक्रम का इनॉग्रेशन डीएम गौरव दयाल और एसएसपी धर्मवीर सिंह ने किया। केंद्रीय राज्यमंत्री संतोष गंगवार, दैनिक जागरण के सीजीएम एएन सिंह, सभा के प्रेसीडेंट राजकुमार खंडेलवाल राजू, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजीव, महामंत्री दिनेश खंडेलवाल, कोषाध्यक्ष दिलीप खंडेलवाल, कार्यक्रम संयोजक धनश्याम खंडेलवाल सहित अन्य लोगों ने कन्यादान कर नव विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया।