-कोतवाली थाना अंतर्गत चेक के आठ लाख रुपए निकलने की जांच में पुलिस ने एक संदिग्ध को उठाया

>BAREILLY: चेक गायब कर अकाउंट से 8 लाख रुपए निकालने के मामले में पुलिस ने ट्यूजडे रात एक संदिग्ध को पूछताछ के लिए उठाया है। इस मामले में पहले मोबाइल सिम बंद कराया गया और फिर चेक से फेक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए गए। पुलिस को घर के भेदिये पर भी शक है क्योंकि चेक घर से गायब हुआ और सिम भी मोबाइल यूजर ही बंद करा सकता है। पुलिस ने घर के कुछ सदस्यों से भी पूछताछ की है।

7 अक्टूबर को ट्रांसफर हुए रुपए

कोतवाली थाना के वैभव सन सिटी विस्तार निवासी राम प्रताप सिंह आईओसी से रिटायर्ड हैं। उनका सिविल लाइंस स्थित एसबीआई में अकाउंट था। गत 7 अक्टूबर को उनके अकाउंट से पीएनबी फरीदपुर के संदीप बघेल के अकाउंट में 8,07,000 रुपए ट्रांसफर हो गए। जब उन्हें रुपए की जरूरत हुई तो वह बैंक रुपए निकालने के लिए पहुंचे तो उन्हें अकाउंट से रुपए निकलने की जानकारी मिली। इसके बाद उन्होंने 21 अक्टूबर को कोतवाली में केस दर्ज कराई। इस दौरान तीन आईओ चेंज हो गए लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। प्रेजेंट में आईओ परमेश्वर दीन रत्‍‌नाकर ने सर्विलांस की मदद से जांच की तो केस के करीब पहुंच गए और ट्यूजडे को वोटर लिस्ट की हेल्प से आईटीआर सीबीगंज निवासी एमआर संदीप को पकड़ ि1लया है।

दी सिम खोने की तहरीर

पुलिस की जांच में सामने आया कि 6 अक्टूबर को कोतवाली में एक मोबाइल और सिम खोने की अप्लीकेशन दी गई। इस अप्लीकेशन में सिर्फ 9 नंबर ही लिखे गए थे। उसके बाद अप्लीकेशन में लास्ट नंबर जोड़कर राम रत्‍‌न का मोबाइल नंबर लिख दिया गया और इसे आइडिया स्टोर रूम में जाकर सिम बंद करा दिया गया। जिसके बाद 7 अक्टूबर को चेक क्लियर हो गया। उसके बाद एटीएम से दो बार में 20,400 रुपए और फिर चेक के जरिए 4,70,000 रुपए निकाल लिए। इसके बाद एटीएम से फिर रुपए निकाले गए।

8 लाख रुपए चेक से निकालने के मामले में शक के आधार पर एक युवक को पकड़ा है। घर के सदस्य पर भी शक है। पूछताछ चल रही है।

सिद्धार्थ वर्मा, सीओ सिटी फ‌र्स्ट