-शीशगढ़ थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच ने शातिर लुटेरों के गैंग लीडर को किया गिरफ्तार

-वाहन चालक से बोलता था कि ओवर टेक करके आए हो और फिर करता था लूट

BAREILLY: शीशगढ़ थाना पुलिस ने क्राइम ब्रांच की हेल्प से शातिर लुटेरों के गैंगलीडर भुजिया भोजीपुरा निवासी हरिनंदन गोस्वामी उर्फ दिनेश को गिरफ्तार किया है। वह फिल्म अब तक 56 की तरह ही कम से कम लूट की 56 वारदातों को अंजाम दे चुका है। वह वाहन चालकों को रोककर कहता था कि धमकाता था कि वह ओवरटेक या एक्सीडेंट करके आए हैं। इसके बाद वह राहगीर को लूट लेता था। वह यूपी व उत्तराखंड के कई जिलों में लूट, डकैती, चोरी, नकबजनी, तार कटिंग जैसे सभी अपराधों में वह शामिल रहा है। उसके तीन साथी श्याम कुमार उर्फ पप्पू, सुमित और तौफीक शाहजहांपुर और काशीपुर में गिरफ्तार होकर जेल जा चुके हैं। पुलिस अब जांच के लिए नेपाल भी जाएगी।

बोला नहीं पता कितनी वारदातों को दिया अंजाम

एसपीआरए ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि जब दिनेश से पूछताछ की गई तो उसने कहा कि उसे नहीं पता कि वह कितनी वारदातों को अंजाम दे चुका है। वह करीब 50 से 60 वारदातों को अंजाम दे चुका होगा। उसकी गिरफ्तारी से 14 अप्रैल को शीशगढ़ में दंपत्ति से बाइक, मोबाइल व नकदी लूटने और 24 अप्रैल को अरविंद से लूट की वारदात का खुलासा हुआ है।

ऐसे करता था वारदात

दिनेश करीब 5 साल पहले लूट की वारदात में जेल गया था। इसमें उसके सभी साथी जेल चले गए थे। यहां पर जेल में उसने नए साथी बनाए और फिर बाहर आने के बाद लूट की वारदातों को अंजाम देने लगा। वह बाइक से जाने वालों का रास्ता रोकते थे और उनकी बाइक व सामान लूट लेते थे। उसके बाद आगे जाकर दूसरे व्यक्ति से लूट करते थे और लास्ट में बाइक और मोबाइल को नेपाल के टर्टरगंज में जाकर बेच देते थे।

धोखा देने वाले ज्वैलर्स को भी लूटा

दिनेश काफी शातिर है। शाहजहांपुर के एक ज्वैलर के पास लूट के सामान के करीब 80 हजार रुपए हो गए लेकिन ज्वैलर ने देने से इनकार कर दिया। जिस पर उसने मौका पाकर ज्वैलर को ही लूट लिया। इसी तरह से काशीपुर के एक ज्वैलर ने उसके रुपए हड़पने की कोशिश की तो उसे भी लूट लिया।

मां बनती थी ढाल

पुलिस से बेटे को बचाने के लिए मां अक्सर ढाल बन जाती थी। वह बेटे की फर्जी बरामदगी और मोटर साइकिल की फर्जी चोरियों की शिकायत मानवाधिकार आयोग को फैक्स कर देती थी। इसके अलावा थानों पर भी तहरीर देती थी।

इन थानों से था वांटेड

गोकुल बेहटा, हरदोई

सिंधौली, शाहजहांपुर

शेरकोट, बिजनौर

मिलक, रामपुर

मूढ़ापांडे, मुरादाबाद

भगतपुर, मुरादाबाद

कलहिर, हरिद्वार

आईटीआई काशीपुर, उधमसिंह नगर

ये हुई बरामदगी

1 बाइक, 3 मोबाइल, एक 315 बोर तमंचा, 4 जिंदा कारतूस, 2 बाइक की फर्जी नंबर प्लेट, बाइक के लॉक, चेन काटने के टूल