आनन-फानन में की गई ताजपोशी

सेक्रेट्री ने दिलाया चार्ज

BAREILLY: बरेली कॉलेज की टीम की कप्तानी संभालते ही नए प्रिंसिपल डॉ। आरबी सिंह एक्टिव मोड में आ गए। अचानक वह एग्जाम व्यवस्था का निरीक्षण करने चल पड़े और उन्होंने पहले ही रूम में एक छात्र नेता को नकल करते रंगे हाथ पकड़ लिया। सुबह आनन-फानन में उनकी ताजपोशी की गई। बिना किसी पूर्व घोषित प्रोग्राम और ज्यादा औपचारिकता के पूर्व प्रिंसिपल ने उन्हें चार्ज सौंप दिया। प्रोग्राम इतनी जल्दबाजी में किया गया कि महज आधे घंटे के अंदर ही सब कुछ निपटा दिया गया। इसके बाद बधाई देने वाले और मीटिंगों को दौर चल पड़ा।

सेक्रेट्री ने दिलवाया चार्ज

सुबह-सुबह मैनेजमेंट कमेटी के सेक्रेट्री देवमूर्ति ने दोनों को फोन कर चार्ज सौंपने का प्रोग्राम फिक्स कर दिया। बिना किसी लाग लपेट और शोर के करीब 10 बजे से पहले पूर्व प्रिंसिपल डॉ। सोमेश यादव और डॉ। आरबी सिंह कॉन्फ्रेंस रूम में पहुंच गए। सेक्रेट्री की मौजूदगी में डॉ। सोमेश यादव ने डॉ। आरबी सिंह को चार्ज सौंपा। इस ऑकेजन पर डॉ। आरबी सिंह ने बताया कि सभी के सहयोग और मैनेजमेंट के दिशा-निर्देशों में कॉलेज की बेहतरी के लिए कार्य करेंगे। वहीं देवमूर्ति ने इशारों में कॉलेज की बिगड़ती स्थिति को लेकर प्रिंसिपल की गैर जिम्मेदारी को भी इंगित कर दिया। इस ऑकेजन पर कई टीचर्स मौजूद रहे। हालांकि, सेमेस्टर एग्जाम्स के चलते अधिकांश टीचर्स ड्यूटी पर रहे। अब मैनेजमेंट कमेटी एक औपचारिक मीटिंग आयोजित कर इनके नाम पर अनुमोदन किया जाएगा और उसे यूनिवर्सिटी को अप्रूवल के लिए भेज दिया जाएगा।

छात्र नेता के अलावा एक छात्रा नकल करते पकड़ी गई

वेडनसडे को ही नए प्रिंसिपल ने चार्ज संभाला और इसी दिन से ही सेमेस्टर एग्जाम्स भी शुरू हो गए। वेडनसडे से बीबीए, बीसीए, डिप्लोमा और बीएड के एग्जाम्स शुरू हुए। चार्ज संभालने के बाद ही डॉ। आरबी सिंह एग्जाम्स की व्यवस्था के निरीक्षण करने के लिए निकल पड़े। कॉमर्स ब्लॉक के जैसे ही पहले रूम में पहुंचे उन्होंने एनएसयूआई के एक छात्र नेता को पर्चियों के साथ धर दबोचा। वह डिप्लोमा का एग्जाम्स दे रहा था। उधर बीएड एग्जाम में सीनियर सुप्रिंटेंडेंट डॉ। राजीव मेहरोत्रा की अगुवाई वाली टीम ने एक छात्रा को पर्चियों के साथ पकड छ। छात्रा दूसरे कॉलेज की थी और पर्चियों पर काफी छोटे अक्षरों से नोट्स लिखकर लाई थी।