एक्साइज ड्यूटी कम न करने पर 300 सर्राफा व्यापारियों ने बीजेपी की सदस्यता छोड़ी

होली का त्योहार न मनाने और बीजेपी सांसदों व विधायकों के घर धरने की दी चेतावनी

BAREILLY:

केन्द्र सरकार के सोने व हीरे के जेवर पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने के खिलाफ बरेली के सर्राफा व्यापारियों का विरोध प्रदर्शन जारी है। ट्यूजडे को विरोध प्रदर्शन का 22वां दिन रहा। नाराज व्यापारी सरकार के एक्साइज ड्यूटी में कमी न करने पर आंदोलन के तहत अब सड़क पर उतर आए हैं। ट्यूजडे को सर्राफा व्यापारियों ने सिविल लाइंस में प्रदर्शन कर भाजपा से अपना पुराना नाता तोड़ दिया। नाराज तीन सौ सर्राफा व्यापारियों ने विरोध जताते हुए पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। नाराज सर्राफा व्यापारियों ने अपनी मांग पर सुनवाई नहीं होने से इस बार होली नहीं मनाने का ऐलान भ्ाी किया।

बंद रहा सरर्ाफा बाजार

व्यापारियों ने ट्यूजडे को भी अपने शोरूम व दुकान नहीं खोले। टयूजडे दोपहर करीब साढ़े ग्यारह बजे सर्राफा व्यापारी सिविल लाइंस स्थित रामकुमार अग्रवाल सर्राफ की दुकान पर इकट्ठे हुए। वहीं आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने वित्त मंत्री की एक्साइज ड्यूटी कम न किए जाने की जिद का जमकर विरोध कर जमकर नारेबाजी की। इस दौरान बीजेपी से जुड़े पुराने तीन सौ व्यापारियों ने एक साथ बीजेपी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे की एक कॉपीबीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और दूसरी बरेली सांसद व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार को भेजी।

होली पर भारी विरोध

सिविल लाइंस में बैठक कर सर्राफा व्यापारियों ने इस बार रंगों का त्योहार होली नहीं मनाने का फैसला भी लिया। व्यापारियों ने फ्राइडे से सांसद के दफ्तर के बाहर धरना देने की चेतावनी भी दी। साथ ही मांगे जल्द न माने जाने पर व्यापारियों ने आंदोलन को तेज कर गिरफ्तारियां देने, रेल रोकने और चक्का जाम करने की चेतावनी भी दी। इस दौरान दिनेश अग्रवाल, विशाल मेहरोत्रा, संजीव औतार अग्रवाल, अमित वर्मा, अनिल पाटिल, संजय आनंद, राहुल रस्तोगी, प्रेम प्रकाश अग्रवाल, अजय अग्रवाल, तुषार रस्तोगी, पिंकी सर्राफ, मनोज अग्रवाल, राज अग्रवाल और गोपाल रस्तोगी मौजूद रहे।