-आए दिन एसआई व सिपाहियों पर रिश्वत मांगने के लग रहे आरोप

-कई पुलिसकर्मी हो चुके सस्पेंड व लाइन हाजिर, फिर भी घूसखोरी जारी

BAREILLY: रिश्वतखोर पुलिसकर्मी बरेली पुलिस की साख को बट्टा लगा रहे हैं। बैरियर वन चौकी इंचार्ज द्वारा रिश्वत लेने का कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई मामले रिश्वतखोरी के आ चुके हैं। कई मामलों में पुलिसकर्मियों को सस्पेंड व लाइन हाजिर भी किया जा चुका है लेकिन मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसके अलावा बदमाशों से सांठ-गांठ रखने वाले पुलिसकर्मी भी पुलिस की साख गिरा रहे हैं।

अभियुक्तों को पहुंचाते हैं फायदा

रिश्वत खोर पुलिसकर्मियों की वजह से अभियुक्तों को ही फायदा मिलता है। ज्यादातर मामलों में पुलिसकर्मी अभियुक्त से रिश्वत लेकर विवेचना के दौरान धाराओं में खेल कर देते हैं या फिर कई लोगों के विवेचना से नाम निकलाने के लिए रिश्वत लेते हैं। यही नहीं कई बार वादी से ही उसके मामले में हेल्प के लिए रिश्वत ले ली जाती है।

इन पुलिसकर्मियों ने गिराया मान

इज्जतनगर वैरियर वन चौकी इंचार्ज को लड़की के बहला-फुसलाकर अपहरण के मामले में लड़की के मौसा को ही हवालात में बंद करने और फिर छोड़ने के लिए दो लाख रुपए की रिश्वत मांगने में सस्पेंड कर दिया गया।

कैंट थाना के सिपाही सत्यपाल की दरोगा की हत्या करने वाले कल्लू बदमाश से सेटिंग का रोल सामने आया। इस मामले में सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया।

भुता में एसआई ने एक्सीडेंट के मामले में खेल कर बोलेरो की जगह पर दूसरी कार के नंबर से चार्जशीट लगा दी। डीआईजी ने जांच के बाद कार्रवाई का आदेश दिया है

भुता थाना के ही एसआई पर पशु तस्कर से मिलकर अकलाख की जगह पुष्पेंद्र को भेजने का मामला पकड़ में आया, इस मामले में एसआई पर जल्द ही गाज गिरेगी

शाही में दुनका चौकी इंचार्ज अनवर खलील ने सिपाही भरत सिंह को सट्टेबाजों को छोड़ने का आदेश दिया। सिपाही ने चौकी इंचार्ज पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। दोनों में गाली-गलौच का आडियो वायरल हो गया और फिर एसएसपी ने चौकी इंचार्ज और सिपाही को सस्पेंड कर दिया।

इज्जतनगर के चौकी इंचार्ज पर किसान ने 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया, डीआईजी से की मामले की शिकायत

भुता थाना के एसआई ने बेटी ढूंढने के नाम पर पिता से 5 हजार रुपए की रिश्वत मांगी, अधिकारियों से शिकायत पर हुई जांच

मढ़ीनाथ चौकी के अंदर सट्टेबाजों को छोड़ने के लिए दो-दो हजार की रिश्वत मांगी, वीडियो हुआ वायरल

इज्जतनगर के एसएसआई नरेश कुमार को जमीन के मामले में रिश्वत लेकर विवेचना में गड़बड़ी करने पर सस्पेंड कर दिया गया।