- केबिल कटने से एक साथ 90 बीटीएस ने काम करना किया बंद

- बीटीएस के बंद होने से विभाग के 45 हजार कंज्यूमर्स के सामने आई दिक्कत

<- केबिल कटने से एक साथ 90 बीटीएस ने काम करना किया बंद

- बीटीएस के बंद होने से विभाग के ब्भ् हजार कंज्यूमर्स के सामने आई दिक्कत

BAREILLY:

BAREILLY:

बीएसएनएल की सर्विस तो ऐसे ही माशाल्लाह है। सैटरडे को बिजली विभाग की लापरवाही के कारण सर्विस बेपटरी हो गई। दरअसल, इन दिनों बिजली विभाग अंडर ग्राउंड बिजली तार बिछा रहा है। सैटरडे को इसी के तहत सीबीगंज-कोहाड़ापीर में बिछाए जा रहे केबिल के कारण बीएसएनएल की अंडर ग्राउंड ऑप्टिकल फाइबर केबिल कट जाने से रूरल एरिया के 90 बीटीएस ठप पड़ गए। इसके चलते रूरल एरिया से लेकर शहर के कंज्यूमर्स की मोबाइल सर्विस बेपटरी हो गई। बताते चलें कि चौपुला एक्सचेंज पर आग लगने के कारण पहले ही ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन सेवा सिटी की ठप है।

केबल कटने से 90 बीटीएस ठप

बिजली विभाग का सीबीगंज और कोहाड़ापीर में क्क् केवीए की अंडर ग्राउंड केबल बिछाने का काम चल रहा है। जहां पर केबिल बिछाई जा रही है। वहीं से बीएसएनएल की लाइन भी गुजरी है। सैटरडे रात कोहाड़ापीर और सीबीगंज में बीएसएनएल का ऑप्टिकल फाइबर केबिल कट गई। इस वजह से मीरगंज, बहेड़ी, नवाबगंज और पीताम्बरपुर समेत तमाम जगह के 90 बीटीएस बंद पड़ गया। रूरल एरिया के बीटीएस के बंद होने से शहर के मोबाइल यूजर्स पर भी असर पड़ा है। क्योंकि, रूरल एरिया के एक साथ 90 टॉवर्स के बंद होने से शहर में लगे टॉवर्स पर लोड बढ़ गया। जिसके चलते कनेक्टिविटी की समस्या बनी रही।

हजारों कंज्यूमर्स हुए प्रभावित

संचार सेवाएं बाधित होने से बीएसएनएल के ब्भ्000 से अधिक कंज्यूमर्स प्रॉब्लम्स को फेस करना पड़ा। अधिकारियों के मुताबिक एक टॉवर से एवरेज भ्00 कंज्यूमर जुड़े होते हैं। इस हिसाब से देखें तो, ब्भ्000 कंज्यूमर कनेक्टिविटी के चलते प्रॉब्लम्स से जूझना पड़ा। जबकि शहर में भी हजारों कंज्यूमर्स के को दिक्कते आई। संचार सेवाएं कब सुचारु होंगी यह भी साफ नहीं हो सका है। क्योंकि, विभाग रात 8 बजे तक केबल में आए फॉल्ट को ट्रेस नहीं किया जा सका था।

एक्सचेंज की खराबी नहीं हुई दूर

बताते चलें कि चौपुला एक्सचेंज में आग लगने से विभाग की ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन सर्विस पहले से ही बाधित चल रही है। विभाग की यह सर्विस भी बिजली विभाग के लापरवाही के चलते ही बाधित हुई है। बीएसएनएल का जहां डिस्टिब्यूशन प्वॉइंट लगा है। वहीं पर बिजली विभाग ने कुछ समय पहले ट्रांसफॉर्मर लगाया था। जिसमें शार्ट सर्किट के कारण एक्सचेंज के डिस्ट्रिब्यूशन प्वॉइंट में आग लग गई थी।

ऑप्टिकल फाइबर केबिल कटने से 90 टॉवर ठप पड़ गए हैं। इसके चलते कनेक्टिविटी में दिक्कत आई है। अभी फॉल्ट ट्रेस नहीं हो सका है।

मणिराम, सीनियर मैनेजर, बीएसएनएल