- कैंट बोर्ड की आज होगी बैठक, इसमें 16 विभिन्न प्रस्तावों पर होगी चर्चा

- ई-टेंडर, रोड निर्माण, टैक्स वसूली और रोड बंद करने समेत 16 प्रस्ताव

BAREILLY:

कैंटोनमेंट बोर्ड में फ्राइडे को बोर्ड मीटिंग दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। जिसमें बोर्ड मेंबर्स और कैंट बोर्ड पदाधिकारियों के बीच जमकर बहस होने की संभावना है। क्योंकि करीब 4 ऐसे प्रस्ताव ऐसे हैं जो हर बार बोर्ड मीटिंग में शामिल किए जाते हैं लेकिन उन पर एक राय न बन पाने से वह हर बार हंगामे की भेंट चढ़ जा रहे हैं। आखिर क्या हैं वह प्रस्ताव जो विकास के बजाय बहस का एजेंडा बन जाते हैं, आइए आपको बताते हैं

यह हैं धरती पकड़ प्रस्ताव -

टैक्स की दर - कैंट बोर्ड के रिहायशी इलाकों में पॉवर और वॉटर टैक्स की दर नहीं बढ़ाया जाना हर बार लटकता जा रहा है। जबकि बिल कई गुना बढ़ रहा है। ऐसे में कई बार इन इलाकों में बिजली मीटर लगाने का प्रस्ताव चल रहा है। जिस पर सहमति नहीं बन पा रही है।

रोड निर्माण - कैंट बोर्ड की लाल फाटक से सिविल लाइंस तक के प्रधान डाक घर तक की जर्जर रोड का निर्माण कार्य पर भी बहस होती है। करीब 15 वर्ष पहले बनी इस रोड का हाल ही में टेंडर हुआ लेकिन अब एनओसी का पेंच फंस गया। वहीं, रक्षा मंत्रालय ने बजट भी नहीं दिया।

रोड बंद होना - सेना ने हाल ही में सुरक्षा के बाबत कैंट के चार प्रमुख मार्गो को बंद करने का प्रपोजल रखा है। जिस पर बहस होने की संभावना है। यह मामला पहले भी कई बार वापस किया जा चुका है। फिर भी इसे शामिल किया गया है। ताकि निवासियों का आवागमन हो सके।

यह हैं प्रस्ताव

- छावनी परिषद के एरिया में बायो टॉयलेट बनाना

- ई-टेंडरिंग के जरिए कार्यो का ठेका देना

- कैंट स्थित प्राइमरी स्कूल, आरएन टैगोर जू। हाईस्कूल में पेंडिंग प्रमोशन

- सिविल और सैन्य क्षेत्र में कचरा उठाने के लिए ठेका

- पिछले माह बारिश सड़क किनारे गिरे पेड़ों की नीलामी

- मृतक आश्रित कोटे से पेंडिग दो नियुक्तियों का मामला

- कैंट स्थित बिल्डिंग की रंगाई-पुताई दरों को कम करना

- गार्बेज वैन खरीदने के लिए बजट पर मुहर लगाना

- पूर्व सीओ द्वारा कर्मचारियों को मिली चार्जशीट का मामला व अन्य

कुछ प्रस्ताव पर बहस हो सकती है। बोर्ड मीटिंग में पदाधिकारियों और मेंबर्स की सहमति बनने पर प्रस्तावों पर मुहर लगाई जाएगी।

के। लौवुम, सीईओ, कैंट