- अस्थाई बना हुआ है पिक्चर हाल, गेट पर लगे हुए हैं अश्लील पोस्टर

- कल्चरल प्रोग्राम्स के दौरान फूहड़ गानों पर लग रहा है ठुमका

BAREILLY:

डीएम पंकज यादव ने कल्चरल प्रोग्राम्स समेत धार्मिक आयोजनों में होने वाले अश्लील डांस और पोस्टर लगाने पर सख्त एक्शन के निर्देश दिए हैं। वहीं, प्रशासन की निगरानी में चल रहे रामगंगा मेला में हर दिन डांस प्रोग्राम में अश्लीलता परोसी जा रही है। कला प्रदर्शनी के बोर्ड की आड में आयोजक रात भर डांस परोस रहे हैं। रुपए लुटाए जा रहे हैं। पर यह सब न तो प्रशासन को ही दिखाई दे रहा है और न ही मेला कमेटी को। साथ ही, मेले में तैनात भारी पुलिस फोर्स भी डीएम के फरमान की अनदेखी कर रही है।

पुलिस बनी मूकदर्शक

रामगंगा घाट पर पिछले कई वर्षो से कार्तिक पूर्णिमा पर पुण्य स्नान के लिए लाखों की भीड़ पहुंचती है। जिसमें हर उम्र के श्रद्धालु मौजूद होते हैं। दूर-दराज से आने वाले श्रद्धालु रात में मेले में ही विश्राम करते हैं, और इसी रात के अंधेरे में यह अश्लीलता परोसी जाती है। बता दें कि चौबारी मेले में खुलेआम अश्लीलता परोसी जा रही है। जगह-जगह अस्थाई पिक्चर हाल के बाहर अश्लील पोस्टर लगे हैं। डांस कार्यक्रम के नाम पर फूहड़ गानों में अश्लील डांस दिखाया जा रहा है। टिकट लेने की लाइन में बालिग और नाबालिग भी लग रहे हैं। जिसका सीधा प्रभाव बालमन पर हो रहा है।

सो रहा है मेला प्रशासन

बता दें कि मेले पर पूरी तरह से प्रशासन का दखल रहता है। मेले में होने वाले कार्यक्रमों के लिए प्रशासन से बकायदा अनुमति दी जाती है। मेला कोतवाली से महज कुछ दूरी पर जिस तरह से यह अश्लील कार्यक्रम परोसा जा रहे थे वह आस्था के नाम पर शर्मिदा कर देने वाले थे। मेले में हो रही गतिविधियों की जानकारी प्रशासन घूम-घूम कर लेता रहता है, लेकिन उनकी नजर ऐसे आयोजन पर नहीं पड़ रही है। गौरतलब है कि महज कुछ दूरी पर बनी मेला कोतवाली पुलिस की नजर इन कार्यक्रमों पर क्यों यह सोचने की बात है।