- स्वच्छता सर्वेक्षण में टॉप रैंक हासिल करने के लिए आयोजित हुई मंडलीय कार्यशाला

BAREILLY:

थर्सडे को स्वच्छता सर्वेक्षण की केंद्रीय टीम बरेली नहीं पहुंच सकी है। शासन ने 4141 शहरों के लिए भेजी जा रही केंद्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण टीम का रोस्टर तय किया है, जिसके मुताबिक 12 जनवरी के बाद टीम बरेली पहुचंने की संभावना है। नगर आयुक्त राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 8 दिनों का समय मिलने से स्वच्छता के प्रति अवेयर करने के लिए समय मिला है। साथ ही, नगर निगम की सीमा पर फेंके जा रहे कूड़े का निस्तारण करा दिया जाएगा। सर्वेक्षण टीम पहुंचने के बाद यदि कहीं कूड़ा मिला तो कूड़ा फेंकने वाले समेत सफाईकर्मियों पर जुर्माना और कार्रवाई की जाएगी।

ताकि प्रश्नों के मिले सटीक जवाब

स्वच्छता सर्वेक्षण के बाबत कमिश्नर डॉ। पीवी जगनमोहन ने थर्सडे को आयुक्त सभागार में स्वच्छता सर्वेक्षण में टॉप रैंक हासिल करने के तरीकों को बताने के लिए एक दिवसीय कार्याशाला आयोजित की। बताया कि मंडल के सभी जिलों के स्थानीय निकायों ने स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए रजिस्ट्रेशन कराकर सिटी प्रोफाइल अपलोड कर दिया है। सर्वेक्षण के 4 हजार अंक पाने के लिए 6 प्रश्नों के जवाब देने होंगे, जिसमें सर्वाधिक अंक जनता से मिले फीड बैक का 1400 नंबर है। टीम ब्रांड एंबेसडर्स के साथ मीटिंग करेगी। कमिश्नर ने सर्वेक्षण के सभी कम्पोनेंट को बेहतर बनाने के आदेश दिए हैं। यहां एडीएमई एसपी सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

कार्यशाला में सर्वेक्षण के बारे में कमिश्नर ने सभी अधिकारियों को विस्तार से जानकारी दी है। कुछ समस्याएं अभी शेष हैं, जिनका निस्तारण 7 दिनों में कराने के आदेश कमिश्नर ने दिए हैं।

राजेश कुमार श्रीवास्तव, नगर आयुक्त