- सिटी में नगर निगम और रूरल एरिया में बीडीओ ऑफिस बांटेगा मेसेज

BAREILLY: सीएम आखिलेश यादव का मेसेज अब ड्रॉप बॉक्स से निकलकर समाजवादी योजना का लाभ पाने वालोंके इनबॉक्स में पहुंचेगा। सीएम के मेसेज को पब्लिक तक पहुंचाने की रिस्पॉन्सिबिलिटी शहर में नगर निगम और रूरल एरिया में बीडीओ ऑफिस संभालेगा। इसके लिए निगम और बीडीओ ऑफिस ने हामी भर दी है। फ्राइडे को समाज कल्याण अधिकारी ने करीब 50 हजार संदेश बीडीओ कार्यालय और नगर निगम को भेज दिए हैं। सैटरडे को डाक टिकट भी भेजा जाएगा।

अब घरों तक पहुंचेगा मेसेज

मालूम हो कि गत 26 जुलाई को सीएम का मैसेज वाला लेटर विभाग पहुंचा था। जिसे प्रदेश सरकार ने हर हाल में 15 अगस्त से पहले तक समाजवादी पेंशन के लाभार्थियों तक पहुंचाने के निर्देश दिए थे। विभाग पहुंचे 1 लाख मेसेज को समाजवादी पेंशन पाने वाले लाभार्थियों तक पहुंचाने में असमर्थता जताते हुए डीएम से मदद मांगी थी। इसके बाद डीएम गौरव दयाल ने सभी सक्षम विभागों को मदद क निर्देश दिए थे। बावजूद इसके 11 अगस्त तक किसी भी विभाग ने सहमति नहीं जताई। इस मामले को आई नेक्स्ट ने प्रमुखता से 11 अगस्त को 'ड्रॉपबॉक्स में पहुंचा सीएम का संदेश' शीर्षक से खबर प्रिंट की थी। इसके बाद 13 अगस्त को निगम ने शहर का और ब्लॉक कार्यालयों ने ग्रामीण क्षेत्रों में संदेश पहुंचाने पर हामी भर दी।

नगर निगम और सभी बीडीओ ऑफिस को सीएम का मेसेज भेजवा दिया है। डाक टिकट दो दिन में पहुंचा जाएगा। 20 अगस्त से संदेश लाभार्थियों को भेजा जाएगा।

आरसी गुप्ता, जिला समाज कल्याण अधिकारी